बॉलीवुड की बायोपिक फिल्म ‘हिटलिस्ट’ में बिट्टा की पसंद अजय देवगन परन्तु रोल करेंगे अक्षय

Edited By swetha,Updated: 22 Feb, 2020 08:20 AM

bollywood biopic film  hitlist

आल इंडिया यूथ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय प्रधान और आतंकी विरोधी फ्रंट के राष्ट्रीय चेयरमैन मनिन्दरजीत सिंह बिट्टा

नाभा(जैन): आल इंडिया यूथ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय प्रधान और आतंकी विरोधी फ्रंट के राष्ट्रीय चेयरमैन मनिन्दरजीत सिंह बिट्टा पर हुए जानलेवा हमलों और बम धमाकों संबंधी बॉलीवुड में तैयार की जा रही बायोपिक फिल्म रिलायंस एंटरटेनमैंट के सहयोग के साथ निर्माता प्रिया गुप्ता और शैलिन्दर सिंह की तरफ से तैयार की जा रही है, जिसका टाइटल ‘हिटलिस्ट’ है। एम.एस. बिट्टा का रोल करने बारे रिलायंस ने अब अक्षय कुमार (अभिनेता) के साथ संपर्क किया है। अक्षय ने फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद कर ली है। देशभक्ति की फिल्मों में अक्षय की इमेज कायम हो चुकी है। 

बताया जाता है कि अक्षय ने बिट्टा के राजनीतिक जीवन और बम हमलों बारे सारी स्टडी कर ली है। उनकी बिट्टा के साथ बहुत जल्दी फिल्म संबंधी मीटिंगें हो रही हैं। इससे पहले बिट्टा ने अभिनेता अजय देवगन को अपनी पसंद बताया था। फिल्म डायरैक्टर प्रिया का कहना है कि अजय देवगन चाहे बिट्टा की पर्सनल पसंद हो सकते हैं परन्तु हीरो की डेटों की अवेलबिल्टी भी देखनी पड़ती है।  मनिन्दरजीत सिंह बिट्टा ने बताया कि उसके ऊपर कई बम हमले हुए। 

अमृतसर और नई दिल्ली हमलों में 3 दर्जन से अधिक बेगुनाह लोग, कमांडोज/सुरक्षा कर्मचारी शहीद हो गए थे। उनकी टांग खराब हुई परन्तु उसने हिम्मत नहीं हारी। उसके मुंह से हमेशा वन्देमातरम् ही निकलता रहा। वह पिछले 30 सालों दौरान आतंकी और राजनीतिक अत्याचार का शिकार रहा परन्तु कभी भी हौंसला नहीं हारा। उसे भारत माता की सेवा करने के साथ सुकून मिला। इस फिल्म में उसके जीवन पर आधारित हमलों के दृश्य देखने को मिलेंगे। यह बड़े पर्दे की फिल्म है। दूसरी तरफ अक्षय की तरफ से स्टडी शुरू हो चुकी है। अक्षय कुमार की अनेक फिल्में हिट हो चुकी हैं।

 निर्देशिका प्रिया गुप्ता अनुसार इस फिल्म के तैयार होने और रिलीज के बाद विश्व में संदेश जाएगा कि बेअंत सिंह की हत्या के बाद नरसिम्हा राव की तरफ से बिट्टा को मुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई थी परन्तु बिट्टा ने कुर्सी का त्याग किया था। इस फिल्म की कहानी गिरीश कोहली की तरफ से लिखी गई है, जबकि विक्की कौशल और रणबीर सिंह के भी अहम रोल होंगे। बिट्टा अनुसार वह आतंक से कभी भी नहीं हारा परन्तु पोलिटीकल टैरोरिज्म से कुछ समय के लिए हार गया था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!