विजिलेंस विभाग की कार्रवाई को लेकर बढ़ा रोष, रैवेन्यू आफिसर्ज यूनियन ने किया ये ऐलान

Edited By Subhash Kapoor, Updated: 05 Dec, 2021 07:38 PM

anger increased over the action of vigilance department

गत 13 दिनों से महलपुर में हुई विजिलैंस कार्रवाई खिलाफ पूरे पंजाब में हड़ताल का बिगुल बजा सरकारी दफ्तरों में कामकाज की व्यवस्था को ठप्प करने वाले कर्मचारी और ऑफिसर्स यूनियन ने सरकार की तरफ से कोई सार्थक जवाब न मिलता देख 7 दिसंबर तक कामकाज बंद रखने की...

लुधियाना ( पंकज ) : गत 13 दिनों से महलपुर में हुई विजिलैंस कार्रवाई खिलाफ पूरे पंजाब में हड़ताल का बिगुल बजा सरकारी दफ्तरों में कामकाज की व्यवस्था को ठप्प करने वाले कर्मचारी और ऑफिसर्स यूनियन ने सरकार की तरफ से कोई सार्थक जवाब न मिलता देख 7 दिसंबर तक कामकाज बंद रखने की घोषणा कर दी है। लोगो में सरकार और यूनियन खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा है।

बता दें कि विजिलेंस विभाग की एक टीम ने नवम्बर माह के अंतिम सप्ताह में महलपुर में तैनात नायब तहसीलदार संदीप कुमार को उसके रजिस्ट्री क्लर्क सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। विजीलैंस का आरोप था कि वसीका रजिस्टर्ड करने के लिए रैवेन्यू अधिकारियो ने रिश्वत की मांग की थी, जिसके बाद पंजाब रेवन्यू ऑफिसर्स यूनियन ने इस कार्रवाई को गैरकानूनी करार देते हुए हड़ताल की घोषणा करते हुए साफ शब्दों में सरकार और विजिलेंस को चेतावनी दी थी की जब तक उनके साथियो खिलाफ दर्ज मामला रद्द कर उन्हें रिहा नहीं किया जाता उनकी हड़ताल जारी रहेगी। जिसके बाद एक के बाद एक कर्मचारी यूनियन ने उनका समर्थन करते हुए हड़ताल शुरू कर दी, जोकि निरंतर जारी है। 

पुरे पंजाब में पिछले 13 दिनों से चल रही इस हड़ताल से रेवेन्यू विभाग सहित डी.सी. दफ्तर से संबंधित सभी ब्रांचो में काम ठप्प हो चूका है, जिससे राज्य की जनता को बेहद परेशान हो रही है। हड़ताल पर गए कर्मचारियों और सरकार के मध्य कोई बातचीत न होने के कारण एक बार फिर हड़ताल को मंगलवार तक बढ़ाने की घोषणा करते हुए रेवेन्यू ऑफिसर्स, पटवारी, कानूनगो, सिविल अधिकारियों और डी.सी. दफ्तर के कर्मचारियों पर यूनियन ने स्पष्ट किया कि 6 और 7 दिसंबर को सभी कर्मचारी सामूहिक छुट्टी लेकर अलग-अलग जिलों में डिवीजन स्तर पर धरने-प्रदर्शन करेंगे। 

दूसरी तरफ 13 दिनों से चल रही हड़ताल और इससे जनता को हो रही परेशानी को बेहद गंभीर मामला बताते  हुए भाजपा पंजाब के नेता गुरदेव शर्मा देबी, एडवोकेट विक्रम सिद्धू ,सीनियर अकाली नेता काका सूद, बिट्टू नैय्यर, उतरी विधानसभा से अकाली दल के उम्मीदवार आर.डी. शर्मा, सीनियर अकाली नेता कमल चेतली और गौरवजीत गोरा ने कहा कि पंजाब की जनता को गुमराह करने के लिए धड़ाधड़ एक के बाद एक झूठी घोषणा करने वाले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उनकी सरकार पूरी तरह से फेल साबित हो चुकी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!