संयुक्त समारोह में खलल डाल रहा है अकाली दल: कैप्टन अमरेंद्र सिंह

Edited By Mohit,Updated: 31 Oct, 2019 09:31 PM

amarinder singh speak on akali dal

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के पवित्र अवसर पर राजनीति करने के लिए............

डेरा बाबा नानक/सुल्तानपुर लोधीः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के पवित्र अवसर पर राजनीति करने के लिए शिरोमणि अकाली दल पर निशाना साधते हुए कहा कि इस ऐतिहासिक दिवस को संयुक्त तौर पर मनाने के प्रयासों में अकालियों की तरफ से अड़चन पैदा की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के मंत्रियों, संसद सदस्यों और विधायकों को श्री ननकाना साहब के दर्शनों के लिए जाने के लिए इजाजत/वीजा देने से इन्कार करने की सख्त आलोचना की।

कैप्टन ने आज समागमों के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लेने उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि इस महान दिवस को उनकी सरकार राजनैतिक मतभेदों से ऊपर उठ कर संयुक्त तौर पर मनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि यह समागम संयुक्त रूप में मनाने के लिए सरकार पूरी कोशिशें कर रही है परन्तु शिरोमणि अकाली दल हर हथकंडा इस्तेमाल कर इन कोशिशों को असफल करने की घटिया चालें चल रहा है। उन्होंने कहा कि अकाली खास तौर पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल निम्नस्तर की राजनीति कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरू नानक देव के प्रकाश पर्व को समर्पित समागमों के लिए उनकी सरकार ने 550 करोड़ रुपए व्यय किए हैं जबकि अकाली दल और उसकी हिस्सेदार भारतीय जनता पार्टी की ओर से इस पवित्र मौके को राजनैतिक नाटक का रूप दिया जा रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने गलियारा द्वारा गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए तय 20 डालर फीस को वापस लेने से इंकार करने पर पाकिस्तान विरूद्ध फिर रोष जाहिर किया। गलियारा के उद्घाटन के लिए पाकिस्तान की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता दिए जाने के संबंध में मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को इस सम्बन्ध में सिद्धू से पूछने के लिए कहा। कैप्टन ने 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित विकास परियोजनाओं के लिए धनराशि केंद्र सरकार की ओर से दिए जाने बारे में शिरोमणि अकाली दल के दावों को बकवास बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने सिर्फ दो परियोजनाओं के लिए धनराशि दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!