CM के जिले के लोग बिजली बिल लेकर पहुंचे विधानसभा

Edited By swetha,Updated: 22 Feb, 2020 01:58 PM

people of cm district reached the assembly with electricity bill

विधानसभा सैशन के शुरू होते ही आज बड़े-बड़े बिल आने से परेशान सी.एम. के जिले के हलका सनौर के लोग अपने बिजली के बिल लेकर सीधे विधानसभा मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह को मिलने के लिए पहुंच गए।

पटियाला(बलजिन्द्र) : विधानसभा सैशन के शुरू होते ही आज बड़े-बड़े बिल आने से परेशान सी.एम. के जिले के हलका सनौर के लोग अपने बिजली के बिल लेकर सीधे विधानसभा मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह को मिलने के लिए पहुंच गए।

जैसे ही हलका विधायक हरिन्द्रपाल सिंह चन्दूमाजरा को इन लोगों के बारे पता लगा तो वह खुद उनको साथ लेकर विधानसभा में दाखिल होने लगे तो सुरक्षा गार्डों ने उनको रोक लिया, परन्तु लोगों ने बाहर ही अपनी बात रखी। लोगों ने कहा कि कई लोगों की साल की आय लाखों रुपए नहीं, उन लोगों के लाखों रुपए के बिल भेज दिए गए हैं और जब वे लोग बिल जमा करने में असमर्थ हो जाते हैं तो उनके बिजली के कनैक्शन काट दिए जाते हैं। विधायक चन्दूमाजरा ने बाहर लोगों का नेतृत्व करते हुए बताया कि सरकार बिजली के मुद्दे पर न विधान सभा के बाहर लोगों को जवाब दे रही है और न ही विधानसभा के अंदर विधायकों को जवाब दे रही है। 

सरकार की तरफ से बार-बार बहानेबाजी बना कर बात को टाला जा रहा है, जबकि खुद कांग्रेस के अपने नेता यह साबित कर चुके हैं कि पंजाब में 4300 करोड़ रुपए का बिजली घोटाला हुआ है, जिस बारे न तो मुख्यमंत्री कोई जवाब दे रहे हैं और न ही आम आदमी पार्टी इस लोकहित के मुद्दे पर अपनी कोई प्रतिक्रिया दे रही है। विधायक चन्दूमाजरा ने कहा कि बड़ा स्पष्ट है कि अकाली-भाजपा सरकार ने थर्मल प्लांट्स के साथ 2.86 रुपए प्रति यूनिट का एग्रीमैंट किया था, वह बिजली अब 10 रुपए प्रति यूनिट किस तरह लोगों को दी जा रही है। हैरान करने वाली बात है कि अकाली-भाजपा सरकार रैगुलेटरी कमीशन और केंद्र दोनों में बिजली कंपनियों ने जो केस जीता था, कांग्रेस ने बहुत सफाई के साथ उनकी पैरवी न करके बिजली कंपनियों को लाभ पहुंचा दिया, परन्तु अब समय आ गया है कि लोग खुद बिल लेकर विधान सभा तक पहुंच गए हैं। 

यदि सरकार अब भी न जागी तो लोग बिजली के बिल लेकर मुख्यमंत्री के घर तक पहुंच जाएंगे। विधायक चन्दूमाजरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार अपनी सभी जिम्मेदारियों से भागती आ रही है। उन्होंने बिजली का बिल लेकर पहुंचे लोगों को भरोसा दिया कि चाहे आज उनको विधानसभा में दाखिल नहीं होने दिया, परन्तु उन्होंने अपनी वोट देकर उनको विधान सभा में भेजा है और वह विधान सभा में जरूर अपने हलके लोगों की आवाज पहुंचाएंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!