सड़क के किनारे ‘रातों-रात’ कंपनी ने खोद दिया गहरा गड्ढा, दुकानदार बिफरे

Edited By swetha,Updated: 18 Jul, 2019 10:19 AM

shopkeeper protest

नगर में विज्ञापन का ठेका लेने वाली लुधियाना की कंपनी की ओर से विभिन्न चिन्हित साइटों पर युनिपोल लगाने पर लोगों द्वारा इसका कड़ा विरोध जताने का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा था कि एक ओर मामले ने प्रशासन को दुविधा में डाल दिया है।

पठानकोट (शारदा, आदित्य): नगर में विज्ञापन का ठेका लेने वाली लुधियाना की कंपनी की ओर से विभिन्न चिन्हित साइटों पर युनिपोल लगाने पर लोगों द्वारा इसका कड़ा विरोध जताने का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा था कि एक ओर मामले ने प्रशासन को दुविधा में डाल दिया है। ताजा मामले में स्थानीय बस स्टैंड टर्मिनल के सामने लंबे समय से परिवार के लिए आजीविका कमाते आ रहे दुकानदारों ने आज जब सुबह अपनी दुकानें खोलीं तो उनके सामने 10 वाई 10 चौड़ा व 15 फुट गहरा गड्ढा पाकर वे हतप्रभ रह गए। 

गड्ढे के आस-पास दुकानें चलाने वाले दुकानदार इस बात को लेकर हैरान थे कि रातों-रात गहरा गड्डा उनकी दुकानों के सामने किस उद्देश्य से खोद दिया गया है तथा आगे उनकी क्या परेशानियों का सबब बनने वाला है। मामले का संज्ञान लेते हुए प्रभावित दुकानदारों ने व्यापार मंडल पठानकोट के अध्यक्ष नरेश अरोड़ा को सूचित किया जिस पर वह मौके पर पहुंचे। उनके साथ अखिल भारतीय व्यापार मंडल के ऑर्गेनाइजिंग सचिव एल.आर. सोढी भी उनके साथ वहां आए। इसके बाद उन्हें जानकारी मिली कि उक्त गहरा गड्ढा भी विज्ञापन कंपनी द्वारा वहां यूनिपोल लगाने के  लिए खोदा गया है। व्यापार मंडल के नरेश अरोड़ा व एल.आर. सोढी ने व्यापारियों के प्रभावित हो रहे हितों का संज्ञान लेते हुए इस बाबत नगर निगम के मेयर अनिल वासुदेवा को सूचित किया। 

इस पर मेयर वासुदेवा ने इस मामले में अपनी अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि निगम के ध्यान में ऐसा मामला नहीं है। इस पर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद डिवीजन नं.-1 के थाना प्रभारी प्रमोद कुमार पुलिस पार्टी के साथ वहां पहुंचे। जिस प्रमुख दुकान के आगे गहरा गड्ढा खोदा गया था उसके मालिक बृजमोहन बेदी ने बताया कि उक्त गड्ढा उनकी आजीविका अर्जित करने में बड़ी समस्या बनने वाला है क्योंकि पहले ही कारोबार मंदी की मार से जूझ रहा है। इसके बाद युनिपोल लगने की दिशा में उसका काम-काज और ठप्प होकर रह जाएगा तथा उसकी बिक्री प्रभावित होगी। 
 दूसरी ओर व्यापारियों ने एकजुट होकर उक्त रात्रि को खोदे गए गड्ढे को अपने बूते पर ही मिट्टी से भरकर आवाजाई हेतु सुगम स्थिति बहाल की। इस अवसर पर विजय पासी, नकुल महाजन, अक्षय महाजन, रमेश महाजन, सन्नी कालड़ा उपस्थित थे। 

मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करे पुलिस : सोढी
वहीं अखिल भारतीय व्यापार मंडल के ऑर्गेनाइजिंग सचिव एल.आर. सोढी ने दो टूक कहा कि व्यापार मंडल कारोबारियों के हितों की सुरक्षा के लिए चट्टान की भांति खड़ा हुआ है। व्यापारियों के साथ किसी प्रकार का धक्का नहीं होने देंगे तथा आवश्यकता पडऩे पर उनकी संस्था बड़े से बड़े संघर्ष का बिगुल बजाने से पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने पुलिस प्रशासन से भी मांग की कि रात्रि को किस बिनाह पर दुकानों के आगे गहरा गड्ढा खोदा गया, इसकी विस्तृत जांच की जानी चाहिए व दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। 

प्रशासन अनभिज्ञता प्रकट करके अपने दायित्वों से झाड़ रहा है पल्ला: नरेश अरोड़ा
वहीं व्यापार मंडल पठानकोट के अध्यक्ष नरेश अरोड़ा ने कहा कि एक ओर यहां विभिन्न स्थानों पर गहरे गड्ढे खोदे जा रहे हैं वहीं प्रशासन अपने दायित्वों से पल्ला झाड़ते हुए कह रहा है कि उपरोक्त मामला उनके ध्यान में नहीं है। उन्होंने मांग की कि सी.सी.टी.वी. की फुटेज खंगालकर रात्रि को गहरे गड्ढे खोदने वालों के विरुद्ध प्राथमीकि दर्ज की जाए। नरेश ने कहा कि पहले माइङ्क्षनग माफिया ने सूबे को अंधाधुंध लूटा अब विज्ञापन माफिया सूबे को बदहाल बनाने पर तुला है जिसका व्यापार मंडल पुरजोर विरोध करता है। 

विज्ञापन कंपनी व निगम प्रशासन के झोल में पिस रहे कारोबारी व आम जनता
वहीं दूसरी ओर आम जनता में इस बात को लेकर रोष है कि यहां एक ओर निगम प्रशासन अपने दायित्वों से पल्ला झाड़ रहा है कि उसे खोदे जा रहे युनिपोलों के बारे में जानकारी नहीं है, वहीं दूसरी ओर विज्ञापन एजैंसी का दावा है कि उसके पास पूरे दस्तावेज व विभागीय अनुमति है। ऐसे में इस स्थिति आम जनता की स्थित दो पाटों के बीच में साबित बचा न कोय वाली बनी हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!