मानसिक परेशानी के कारण किसान की मौत, पीड़ित परिवार ने लाश सड़क पर रख कर आवाजाही ठप की

Edited By Mohit,Updated: 25 Feb, 2020 08:10 PM

farmer death

गांव बरड़वाल के एक किसान की भेदपूर्ण हालातों में हुई मौत को लेकर पीड़ित परिवार द्वारा.............

धूरी (संजीव जैन): गांव बरड़वाल के एक किसान की भेदपूर्ण हालातों में हुई मौत को लेकर पीड़ित परिवार द्वारा गांव वासियों और संघर्षशील संगठनों के सहयोग से स्थानीय मालेरकोटला बाईपास चौंक में लाश को सड़क पर रख कर धरना लगाया गया। उन्होंने इस मामले में इंसाफ की मांग करते हुए यातायात ठप करके उक्त बुजुर्ग की मौत के लिए जिम्मेवार व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की।

इस मौके मृतक के पोते जसकर्ण सिंह ने बताया कि करीब सवा साल पहले पटियाला के एक व्यक्ति हरविंदर सिंह द्वारा कथित मिलीभुगत से उसके दादे अजीत सिंह (65) से 39 बीघे जमीन को 1 करोड़ 28 लाख रुपए में खरीदने का एक फर्जी बयाना करके ठगी मारी गई थी। इस बारे में उन्हें अगस्त 2019 में उस समय पता चला था, जब अदालत द्वारा भेजे गए सम्मन उन्हें मिले थे। इसमें खरीददार द्वारा 90 लाख रुपए बयाने के तौर पर नगद देने का दावा किया गया था। इस कथित ठगी सबंधी उनके द्वारा दो बार पुलिस अधिकारियों से पड़ताल करवाई गई थी, लेकिन पुलिस द्वारा उनका पक्ष सुने बगैर दरखास्त दफ्तर दाखिल कर दी गई। जिसे लेकर उसके दादा की मानसिक परेशानी के चलते गत दिवस मौत हो गई।

इस मौके धरनाकारियों को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के प्रदेश सचिव नरंजन सिंह दोहला ने खरीददार पर ठगी मारने का आरोप लगाते हुए कहा कि खरीददार द्वारा करोड़ों रुपए की जमीन को कौड़ियों के भाव में हड़पने की नीयत से फर्जी बयाना किया गया। लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवार को जांच के दौरान इंसाफ नही दिया गया। जिस कारण पीड़ित अजीत सिंह मानसिक पीड़ा के कारण मौत का शिकार हो गया। उन्होंने पीड़ित परिवार को इंसाफ देने की मांग करते हुए कथित मिलीभुगत से इस ठगी के लिए जिम्मेवार व्यक्तियों के खिलाफ बनती कानूनी कारवाई करने की मांग की। इस मौके आप के जिला प्रधान राजवंत सिंह घुल्ली, आप के जिला महासचिव डा. अनवर भसौड़, आप नेता अमरदीप सिंह धांदरा, प्रीत धूरी, किसान नेताओं में गुरबचन सिंह हरचंदपुरा, जगरूप सिंह दोहला, गुरजीत सिंह भड़ी मानसा, दीदार सिंह बरड़वाल, मनदीप ढींडसा तथा निर्मल सिंह समुंदगढ़ आदि ने भी धरने को संबोधित किया।

प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए धरने में पहुंचे एस.डी.एम धूरी लतीफ अहमद ने एस.एच.ओ सिटी अदित्या आई.पी.एस और थाना सदर धूरी के एस.एच.ओ डा. जगबीर सिंह ढट्ट की मौजूदगी में पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि कथित ठगी का शिकार हुए अजीत सिंह की मौत के लिए जिम्मेवार व्यक्तियों के खिलाफ पारिवारिक सदस्यों के बयान के आधार पर बनती कारवाई की जाएगी। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने करीब डेढ़ घंटे से चल रहे इस धरने को समाप्त करते हुए अजीत सिंह की लाश को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। इस सबंधी थाना सदर धूरी के मुंशी चमकौर सिंह से सम्पर्क करने पर उन्होंने बताया कि मृतक के पोते जसकर्ण सिंह के बयान के आधार पर खरीददार हरविंदर सिंह पटियाला सहित कुल चार व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अधीन मामला दर्ज कर लिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!