फिर से रेल पर मंडराने लगा कोरोना का खतरा, विभाग ने रद्द की ये ट्रेनें

Edited By Tania pathak,Updated: 08 May, 2021 01:32 PM

the danger of corona started hovering on the rail again

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रभाव एक बार फिर रेल यातायात पर पड़ना शुरू हो गया है। रेलवे विभाग ने मुसाफ़िरों की बहुत कम संख्या को देखते हुए फ़िरोज़पुर मंडल के साथ संबंधी 12 जोड़ी...

फिरोजपुर (मल्होत्रा): कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रभाव एक बार फिर रेल यातायात पर पड़ना शुरू हो गया है। रेलवे विभाग ने मुसाफ़िरों की बहुत कम संख्या को देखते हुए फ़िरोज़पुर मंडल के साथ संबंधी 12 जोड़ी रेलगाड़ियों को रद्द करने का फ़ैसला लिया है। डी.आर.ऐम. राजेश अग्रवाल ने बताया कि कोविड महामारी की दूसरी लहर का प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है और इसकी समाप्ति कब होगी, किसी को कुछ भी पता नहीं। 

बावजूद इसके रेलवे विभाग इस कोशिश में लगा हुआ है कि मुसाफ़िरों को ज़रूरी यातायात में कोई मुश्किल न पेश आए। राज्य सरकारें की तरफ से जारी निर्देशों अनुसार बाहरी राज्यों से पंजाब में आने वाले रेल मुसाफ़िरों का पहले कोविड -19 टेस्ट ज़रूरी कर दिया गया है। फिरोजपुर मंडल में ज़्यादातर रेलगाड़ियां जम्मू -कश्मीर से आती है और वहां तीनों प्रमुख रेलवे स्टेशनों कटरा, उधमपुर और जम्मूतवी में कोविड -19 टेस्ट सैंटर स्थापित कर दिए गए हैं और हर मुसाफ़िर का टैस्ट किया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण पिछले साल लगभग बंद रही रेल यातायात को धीरे-धीरे शुरू किया गया था परन्तु एक बार फिर इस महामारी का गंभीर रूप सामने आ रहा है, जिस कारण रेलगाड़ियों में मुसाफ़िरों की संख्या काफी कम रह गई है। विभाग की तरफ से उन गाड़ियों को रद्द करने का फ़ैसला लिया गया है, जिनमें मुसाफ़िरों की संख्या बिल्कुल नाममात्र है। 

इसी सूची में रेल मंडल फ़िरोज़पुर से संबंधी 12 जोडी रेलगाड़ियों जिनमें अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी, जम्मूतवी-दिल्ली, ऋषिकेश-हजूर साहिब नांदेड, माता वैशनो देवी कटरा-नयी दिल्ली, कटरा-ऋषिकेश, कटरा-अहमदाबाद, कटरा-डा. अम्बेडकर नगर, फ़िरोज़पुर-मोहाली आदि रेलगाड़ियों को बंद कर दिया गया है। डी.आर.ऐम. ने कहा कि जैसे ही स्थिति में सुधार होगा, इन रेल गाड़ियों को दोबारा बहाल कर दिया जाएग। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!