एंडेवर के शीशे खड़का कर बच्चों ने मांगी जिंदगी की भीख, पिता ने नहीं सुनी(Pics)

Edited By swetha,Updated: 07 Apr, 2019 10:22 AM

suicide patiala

इसको कुदरत का कहर ही कहा जा सकता है या फिर एक पिता की मजबूरी। जैसे ही परमवीर सिंह ने एंडेवर भाखड़ा नहर की ओर मोड़ी तो बच्चों ने शीशे खड़का कर जिंदगी देने वाले पिता से जिंदगी की भीख मांगी पर उसने कोई बात नहीं सुनी और एंडेवर सीधे भाखड़ा नहर में फैंक...

पटियाला(बलजिन्द्र): इसको कुदरत का कहर ही कहा जा सकता है या फिर एक पिता की मजबूरी। जैसे ही परमवीर सिंह ने एंडेवर भाखड़ा नहर की ओर मोड़ी तो बच्चों ने शीशे खड़का कर जिंदगी देने वाले पिता से जिंदगी की भीख मांगी पर उसने कोई बात नहीं सुनी और एंडेवर सीधे भाखड़ा नहर में फैंक दी। कभी अपने जिगर के टुकड़ों को हर मुश्किल से बचाने वाले परमवीर ने आज अपने उन्हीं जिगर के टुकड़ों की कोई चीख पुकार नहीं सुनी। 

PunjabKesari

हमेशा के लिए खामोश होगी मासूमों की आवाज
मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार जब एंडेवर को भाखड़ा नहर की ओर किया गया तो बच्चों ने शीशे खड़का कर बचाने के लिए शोर मचाया पर पलक झपकते ही सब कुछ खत्म हो गया और दो नन्ही जानों की आवाज हमेशा के लिए खामोश हो गई। परमवीर सिंह आदर्श नगर पटियाला के रहने वाले थे और उनका शहर में बड़ा इमिग्रेशन और आईलैट्स का बिजनैस था। पूरे शहर में पिछले कई सालों से सबसे आऊटडोर एडवर्टाइजमैंट उसके बिजनैस की ही थी। आत्महत्यों के कारणों का परिवार द्वारा भी किसी तरह का कोई खुलासा नहीं किया गया है।

PunjabKesari

स्कूल से बच्चों को सीधे लेकर पहुंचे थे भाखड़ा नहर
आदर्श नगर के रहने वाले परमवीर सिंह और उसकी पत्नी दीप शिखा ने पहले सुबह भादसों रोड से घर का सामान खरीदा और फिर दोनों बच्चों को लेने के लिए डी.ए.वी. स्कूल चले गए। यहां परमवीर एंडेवर में बैठा रहा और दीप शिखा अंदर बच्चे लेने के लिए चली गई। दोनों ने बच्चों को साथ लिया और सीधे भाखड़ा नहर पर पहुंच गए । परमवीर ने एंडेवर भाखड़ा नहर में फैंक दी। मौके पर पहुंचे उसके पिता केवल कृष्ण और उनके रिश्तेदारों ने भी कोई बात नहीं की। 

PunjabKesari

शहर में छाया मातम का माहौल
जैसे ही शहर में परमवीर की वारदात की खबर पहुंची तो शहर में मातम छा गया। परमवीर खुद भी कई संस्थाओं से जुड़ा हुआ था और धार्मिक कार्यों में काफी जुड़ा रहता था। परमवीर गऊशालाओं के लिए दान और अन्य कई नामी संस्थाओं में अपना योगदान देता रहता था।

PunjabKesari

आज मानवता पर भारी पड़ा सोशल मीडिया का चस्का
जब परमवीर सिंह और उसके परिवार की लाशें और एंडेवर भाखड़ा नहर से बाहर निकाली जा रहीं थी तो बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों द्वारा इस पूरी घटना की अपने मोबाइलों द्वारा वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही थी। पुलिस और गोताखोरों द्वारा बार-बार कहे जाने के बावजूद भी लोग पीछे नहीं हट रहे थे।अधिकतर लोगों का दिलचस्पी कोई जिंदा बचा या नहीं इस की बजाय वीडियो बनाने की तरफ ज्यादा था। यहां मानवता पर सोशल मीडिया में आगे निकलने की होड़ अधिक भारी दिखाई दे रही थी।

PunjabKesari

एंडेवर में से बच्चों के खिलौने और स्कूल के बैग भी मिले
एंडेवर में से बच्चों के खिलौने और स्कूल का बैग भी मिले। नन्हे सुशांत के नन्हे गणेश भी जैसे बच्चे को पुकार रहे थे पर हमेशा छोटे गणेश जी के साथ खेलने वाला सुशांत की अठखेलियां हमेशा के लिए खामोश हो चुकी थी और छोटे गणेश जी का टैडीवियर अपने नन्हे सुशांत को बुला रहा था।

PunjabKesari

 

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!