होला-मोहल्ला: श्रद्धालुओं की सुरक्षा हेतु गुरु घरों में लगे इतने CCTV कैमरे

Edited By Kamini,Updated: 07 Mar, 2022 08:09 PM

so many cctv cameras installed in guru houses for the safety of devotees

होला मोहल्ला मेला जिसका पहला 3 दिवसीय चरण 14 मार्च से श्री किरतपुर साहिब में शुरू होगा। मेले की तैयारियों को शिरोमणि गुरुद्वारा ............

श्री किरतपुर साहिब (बाली) :  होला मोहल्ला मेला जिसका पहला 3 दिवसीय चरण 14 मार्च से श्री किरतपुर साहिब में शुरू होगा। मेले की तैयारियों को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी के निर्देशन में और तख्त श्री केसगढ़ साहिब के प्रबंधक भाई मलकीत सिंह के मार्गदर्शन में अंतिम रूप दिया जा रहा है।

इस बात की जानकारी देते हुए आज यहां गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब के प्रबंधक भाई बलविंदर सिंह ने बताया कि 14 मार्च को गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब में श्री अखण्ड साहिब का पाठ आरंभ होगा जिसका भोग 19 मार्च को डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब के बाहर वाटर प्रूफ टेंट सिटी लगाया जा रहा है। मेले के दौरान असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब में 30 और गुरु बाबा गुरदित्ता जी में 20 सी.सी.टी.वी. कैमरे काम कर रहे हैं और अन्य गुरु घरों में 15 कैमरे लगाए गए हैं।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पतालपुरी साहिब में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए डिस्पेंसरी भी बनाई गई है। दीपमाला बनाने के लिए विभिन्न गुरुघरों को भी टेंडर जारी कर दिए गए हैं। मेले के दौरान शिरोमणि अकाली दल की ओर से करीब 100 अतिरिक्त कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। इस अवसर पर उनके साथ निर्मल सिंह प्रधान ग्रंथी गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब, कुलदीप सिंह रिकॉर्ड कीपर, गुरदयाल सिंह स्टोर कीपर, रतन सिंह आदि मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!