Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kamini, Updated: 25 Jan, 2022 10:56 PM

punjab wrap up all breaking and latest news

सीनियर अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू .....

जालंधर: सीनियर अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से पटियाला के काली माता मन्दिर में बीते दिन घटी बेअदबी की घटना की सख्त शब्दों में निषिद्धता की गई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

big relief to bikram majithia from the high court

हाईकोर्ट की तरफ से बिक्रम मजीठिया को बड़ी राहत
सीनियर अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। हाईकोर्ट ने बिक्रम सिंह मजीठिया को बड़ी राहत देते उनकी गिरफ्तारी पर 3 दिनों की रोक लगा दी है। मजीठिया के वकील ने बताया कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में पटीशन दायर करने के लिए 7 दिनों की राहत मांगी थी परन्तु हाईकोर्ट ने 3 दिन का समय दिया। जिक्रयोग्य है कि कल मजीठिया की जमानत अर्जी रद्द हो गई थी। 

नवजोत सिद्धू ने काली माता मंदिर बेअदबी मामले पर दी प्रतिक्रिया
पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से पटियाला के काली माता मन्दिर में बीते दिन घटी बेअदबी की घटना की सख्त शब्दों में निषिद्धता की गई है। नवजोत सिद्धू ने ट्वीट करते कहा है कि पंजाब में डर, ध्रवीकरण और नफरत की राजनीति घुसपैठ कर रही है। उन्होंने कहा कि काली माता मन्दिर में हुई बेअदबी की घटना बेहद ही निंदनीय है।

सरकार ने 8 IPS और 6 PPS अधिकारियों के किए तबादले, देखें पूरी लिस्ट
राज्यों में अधिकारियों के तबादलों का दौर लगातार जारी है। इसी तरह से आज पंजाब में आज 8 आई.पी.एस. व 6 पी.पी.एस. अधिकारियों के तबादले किए गए हैं, जिन अधिकारियों के तबादले हुए हैं, उनकी लिस्ट निम्न है। 

जाली रजिस्ट्री का धंधा बेनकाब,  9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
गत अक्तूबर माह में तहसील कार्यालय पठानकोट में चल रहे जाली रजिस्ट्री का धंधा बेनकाब होने के बाद अब मात्र साढे 3 माह बाद एक और जाली रजिस्ट्री का फर्जीवाडा़ सामने आने से जहां लोगों में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं लोगों में इस बात का भी खौफ पाया जा रहा है कि यदि तहसील कार्यालय के कर्मचारी ही रजिस्ट्री के नकली कागज तैयार कर लोगों की भूमि की खरीदो-फरोख्त का धंधा करने लगे हैं तो लोगों की जमीनें कैसे सुरक्षित रह सकती है। 

important news sukhpal khaira filed a petition in mohali court

अहम खबर: सुखपाल खैहरा ने मोहाली की अदालत में दायर की याचिका
भुलथ निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सुखपाल सिंह खैहरा के वकील ने मोहाली की विशेष अदालत में नामांकन पत्र जमा कराने की मांग को लेकर आवेदन दिया है। याचिका में कहा गया है कि सुखपाल सिंह खैहरा पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भुलथ निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार हैं, जिन्हें  रिटर्निंग ऑफिसर को अपना नामांकन पत्र जमा करना है। वकील ने कोर्ट से अपील करते हुए कहा कि सुखपाल सिंह खैहरा को सुरक्षा व्यवस्था के तहत पटियाला जेल से भुलथ स्थानांतरित कर उनका नामांकन पत्र जमा करवाए जाएं। दूसरी तरफ खैहरा के वकील की अपील पर पंजाब सरकार से 27 जनवरी तक जवाब मांगा है।

कैप्टन को लेकर बीजेपी में बगावत हुई शुरू, इस कौंसल ने चुनाव लड़ने को लेकर किया ये ऐलान
हिंदू-बहु संख्या वाले इलाकों में गठबंधन के तहत कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस को लुधियाना दक्षिण और पूर्व सीटों के आवंटन से भाजपा में बगावत शुरू हो गई है। जबकि भाजपा के पूर्व पार्षद सुरिंदर शर्मा ने पंजाब लोक कांग्रेस द्वारा टिकट दिए जाने पर नाराजगी जताते हुए लुधियाना दक्षिण सीट से इस सीट से आजाद चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वहीं लुधियाना में पी.एल.सी. के उम्मीदवारों को टिकट देने से भाजपा के वर्करों के चहरे मुरझा गए हैं। 

फ्लाइंग स्क्वायड टीम को मिली कामयाबी, कार सवार से लाखों रुपए बरामद
चुनाव आयोग की हिदायतों मुताबिक विधानसभा हलका 29 फगवाड़ा में फ्लाइंग स्क्वायड टीम की तरफ से आज पलाही गेट होशियारपुर रोड में कार नंबर पी.बी. 06 ए.एफ. 4464 की चैकिंग की गई। चैकिंग दौरान कार में मौजूद राकेश कुमार पुत्र तरसेम लाल विनोद कुमार पुत्र हंसराज निवासी अवांखा थाना दीनानगर जिला गुरदासपुर और सुख राज कुमार पुत्र सुरिन्दरपाल निवासी ब्यास गांव जिल्हा जालंधर से कुल 3,16,000 रुपए कैश बरामद किया गया है।

विधानसभा चुनाव: बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी
विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को होने जा रहे हैं। सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची कर रही है। इसी के चलते बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय प्रधान मायावती के आदेशों अनुसार रणधीर सिंह बैनीवाल के निर्देशों अनुसार बसपा के उम्मीदवरों की दूसरी सूची जारी कि गई है। बहुजन समाज पार्टी व शिरोमणि अकाली दल गठजोड़ के तहत बसपा के हिस्से 20 विधानसभा सीटों पर निम्नलिखित 6 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। बता दें पहली सूची में 14 व अब दूसरी में 6 उम्मीदवरों का ऐलान किया है। इस तरह बसपा के हिस्से में आई 20 सीटों का शिरोमणि अकाली दल से ऐलान हो चुका है। ऐलान हुए उम्मीदवारों की सूची इस प्रकार है।

parkash singh badal s condition improves will soon go home

प्रकाश सिंह बादल की हालत में हुआ सुधार, जल्द जाएंगे घर
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की हालत में पहले से काफी सुधार हुआ है। उन्हें कल या परसों घर भेजा जा सकता है। वर्तमान में बादल पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के सट्टन हाउस में विश्राम कर रहे हैं। दयानंद अस्पताल के कोविड-19 टीम के कोऑर्डिनेटर हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर बिश्व मोहन ने बताया कि प्रकाश सिंह बादल की हालत काफी बेहतर है। 

नाभा जिला जेल में कोरोना ब्लास्ट, प्रशासन नहीं उठा रहा कोई सख्त कदम
यहां कोरोना पॉजिटिव मामले में दिन-ब-दिन विस्तार होता जा रहा है, जिसके साथ आम लोगों की परेशानियां अधिक बढ़ गई हैं। भवानीगढ़ रोड स्थित नई जिला जेल में नजरबंद 53 कैदियों और हवालाती के पॉजिटिव पाए जाने के साथ जेल में हड़कंप मच गया है। सेहत विभाग ने जेल प्रबंधकों को कहा है कि सभी कोरोना पॉजिटिव हवालाती को अलग बैरक में रखा जाए। गंभीर स्थिति में रजिन्दरा अस्पताल के कैदी वार्ड में हवालाती तबदील किए जा सकते हैं। पिछले साल भी इस जेल में 60 से अधिक कैदी/हवालाती पॉजिटिव पाए गए थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!