Panchayat Election: कल होने वाले पंचायत चुनावों को लेकर जालंधर पुलिस Alert

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 14 Oct, 2024 08:54 PM

panchayat election jalandhar police on alert

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने 15 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए व्यापक प्रबंध किए हैं। मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी, तथा पूरे जिले में निष्पक्ष और सुचारू मतदान प्रक्रिया सुनिश्चित करने के...

जालंधर :  जालंधर ग्रामीण पुलिस ने 15 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए व्यापक प्रबंध किए हैं। मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी, तथा पूरे जिले में निष्पक्ष और सुचारू मतदान प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए 2,500 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

प्रत्येक उपखंड का प्रबंधन एसपी रैंक के अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है, जबकि डीएसपी और एसएचओ अपने-अपने स्थानों पर सुरक्षा संचालन की देखरेख कर रहे हैं। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील और संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष टीमें तैनात की गई हैं। प्रमुख स्थानों पर निगरानी रखी जाएगी, जिससे पूरे मतदान दिवस पर कड़ी निगरानी सुनिश्चित होगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमल प्रीत सिंह खख ने सभी तैयारियों को सुनिश्चित करने के लिए व्यक्तिगत रूप से कई स्थानों का निरीक्षण किया है। पुलिस की मौजूदगी को प्रदर्शित करने और लोगों में विश्वास जगाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया गया। चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने का प्रयास करने वाले संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ निवारक उपाय किए गए हैं। इसके अतिरिक्त, मतदाताओं की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए मतदान केंद्रों के आसपास यातायात प्रबंधन को सुव्यवस्थित किया गया है। सुरक्षा प्रोटोकॉल के प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए जालंधर ग्रामीण पुलिस भी चुनाव आयोग के साथ मिलकर काम कर रही है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए गहन निगरानी और सुरक्षा के साथ महत्वपूर्ण मतदान केंद्रों पर विशेष ध्यान दिया गया है। पुलिस ने लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग स्वतंत्र और जिम्मेदारी से करने का आग्रह किया है। किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना पुलिस को दी जानी चाहिए ताकि त्वरित कार्रवाई की जा सके। 

इसके बाद प्रेस को जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा, "2,500 से अधिक पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है और कल शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय किए गए हैं। हमारी टीमें पूरी तरह से तैयार हैं और हम मतदाताओं को बिना किसी डर के भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, क्योंकि उनकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।"

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!