Punjab : मिड-डे मील में मौसमी फल देने के निर्देशों के तहत बांटे किन्नू

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 12 Feb, 2024 08:15 PM

kinnow distributed under instructions to provide seasonal fruits in mid day meal

पंजाब सरकार द्वारा स्कूलों में मिड-डे मील में मौसमी फल देने के निर्देश के मद्देनजर आज जिले भर के स्कूलों में विद्यार्थियों को मिड-डे मील देने की शुरूआत डिप्टी कमिश्नर डा. सेनू दुग्गल ने सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल से की।

फाजिल्का : पंजाब सरकार द्वारा स्कूलों में मिड-डे मील में मौसमी फल देने के निर्देश के मद्देनजर आज जिले भर के स्कूलों में विद्यार्थियों को मिड-डे मील देने की शुरूआत डिप्टी कमिश्नर डा. सेनू दुग्गल ने सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल से की। डी.सी. डा. दुग्गल ने कहा कि जिले पंजाब में किन्नू का सबसे बड़ा उत्पादक है और मिड-डे मील में किन्नू को शामिल करने से किन्नू की खपत बढ़ेगी। इसका सीधा लाभ जिले भर के किसानों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हर सप्ताह विद्यार्थियों को मध्याह्न भोजन में किन्नू फल दिया जाएगा।

डी.सी. ने कहा कि किन्नू अपने औषधीय गुणों के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयुक्त है क्योंकि इसमें पाया जाने वाला विटामिन सी शरीर की रोगों से लड़ने की क्षमता को बढ़ाता है और इसे खाने से व्यक्ति कम बीमार पड़ता है। इसमें कई अन्य उपयोगी तत्व मौजूद होते हैं जो मानव स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होते हैं। इस मौके पर उपजिला शिक्षा अधिकारी अंजू बाला और प्रिंसीपल स्वतंत्र बाला भी मौजूद रहीं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!