कैप्टन ने शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम के अंतर्गत चल रही योजनाओं को 30 जून तक पूरा करने के दिए निर्देश

Edited By Tania pathak,Updated: 07 Jun, 2020 01:22 PM

instructs to complete urban environment improvement program

शहरी स्थानिक इकाईयाँ की तरफ से पी. आई. डी. बी. से वित्तीय मदद के साथ शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम को लागू किया जा रहा है। चल रहे प्रोजेक्टों की समयबद्ध प्रगति को यकीनी बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को हिदायत की है कि वह हर शुक्रवार को...

चंडीगढ़ /जालंधर (अश्वनी, धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शनिवार को अधिक मुख्य सचिव स्थानिय सरकार को शहरी वातावरण सुधार प्रोगराम (यू. ई. आई. पी.) के पहले पड़ाव के अंतर्गत चल रहे प्रोजेक्टों में तेज़ी लाने और इनको पूरा करने की समय सीमा 30 जून, 2020 निर्धारित करने की हिदायत दी है।

शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम की प्रगति की समीक्षा करते अमरिन्दर ने मुख्य सचिव को प्रोग्राम के पहले पड़ाव के अधीन रहती तजवीज़ों को 15 जून तक पंजाब बुनियादी ढांचा विकास प्रोगराम (पी. आई. डी. बी.) के पास संचित करवाने और साथ ही 15 जून तक शहरी स्थानिक इकाईयाँ से प्राप्ति के बाद दूसरे पड़ाव अधीन फंडिंग के लिए कहा। 

शहरी स्थानिक इकाईयाँ की तरफ से पी. आई. डी. बी. से वित्तीय मदद के साथ शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम को लागू किया जा रहा है। चल रहे प्रोजेक्टों की समयबद्ध प्रगति को यकीनी बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को हिदायत की है कि वह हर शुक्रवार को सप्ताह की प्रगति रिपोर्ट पेश की जाए।

इससे पहले डायरैक्टर ने मुख्यमंत्री को बताया कि यू. ई. आई. पी. के पहले पड़ाव के अंतर्गत अलग -अलग शहरी स्थानिक इकाईयाँ को 298.75 करोड़ रुपए बांटे गए थे परन्तु अभी तक सिर्फ़ 108.44 करोड़ रुपए के योजनाएँ चलाईं गई हैं। इस में से अब तक सिर्फ़ 40.89 करोड़ रुपए ख़र्च किये गए हैं। नतीजे के तौर पर विभाग ने अब तक 1990.31 करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट प्रस्तावों को फंडिंग के लिए पी. आई. डी. बी. के पास संचित करवाना है और शहरी स्थानिक इकाईयों ने अभी ओर 67.55 करोड़ रुपए का प्रयोग करना है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!