कूटनीति से हल न निकला तो चीन को करारा जवाब देना भी जानते है - कैप्टन

Edited By Tania pathak,Updated: 31 May, 2020 10:44 AM

if diplomacy is not resolved then china also knows how to answer captain

हम किसी मुल्क ख़िलाफ़ लड़ाई नहीं चाहते बल्कि स्थिति में सुधार चाहते हैं परन्तु अगर वह इसी तरह व्यवहार करते रहे तो हमारे पास कोई ओर विधि नहीं बचेगा...

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सीमा पर बढ़ते तनाव का कूटनीति तौर पर हल निकालने की वकालत करने के साथ ही चीन को चेतावनी दी कि वह भारतीय सरहद के अंदर घुसपैठ की कोशिश न करे। उन कहा कि पड़ोसी मुल्क की इस धमकी के बावजूद भारत पीछे नहीं हटेगा। मुख्यमंत्री ने चीन को भारत को हलके में न लेने की चेतावनी देते कहा कि हालांकि हम युद्ध नहीं चाहते परन्तु हम चीन की ऐसी हरकतों को सहन भी नहीं करेंगे। यह 1962 नहीं है, कैप्टन ने बात स्पष्ट करते कहा कि अगर चीन ने ऐसा व्यवहार बंद न किया तो उसे इस की भारी कीमत भुगतनी पड़ेगी।

अपने फेसबुक लाइव सैशन दौरान कोलकाता के एक निवासी के सवाल के जवाब में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा भारतीय सेना करारा जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है और चीन को कोई ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए। चीन को अपने तरीके बदलने और भारत के साथ बातचीत कर सारा मामला निपटाने की अपील करते कहा,''हम किसी मुल्क ख़िलाफ़ लड़ाई नहीं चाहते बल्कि स्थिति में सुधार चाहते हैं परन्तु अगर वह इसी तरह व्यवहार करते रहे तो हमारे पास कोई ओर विधि नहीं बचेगा। ''कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि चीन भारत को सरहद के साथ अपनी साईड कोई भी इमारती ढांचा बनाने से नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा,''चीनी लोग हमारी कोई बात नहीं सुनते जब हम चीन में उनकी तरफ से हमारे इलाके अंदर सड़कें बनाने पर ऐतराज़ करते हैं परन्तु अब जब हम अपने इलाको में एक सड़क बना रहे हैं तो वह उत्तेजक हो गए। मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान को भी सख़्त चेतावनी दी है जो ड्रोन का प्रयोग और दुसरे ढंग -तरीके अपनाकर सरहद पार आतंकवादियों, हथियारों और नशों को धकेल कर पंजाब और देश के ओर हिस्सों में गड़बड़ी पैदा करन की कोशिशों कर रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!