सभी को तरक्की के मौके और रोजगार दिए बिना नहीं छोडूंगा राजनीति: कैप्टन

Edited By Mohit,Updated: 09 Jan, 2020 09:15 PM

i will not leave politics without giving employment to everyone captain

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि नौजवानों को रोजगार तथा तरक्की के अवसर दिए बिना......

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि नौजवानों को रोजगार तथा तरक्की के अवसर दिए बिना वह राजनीति को अलविदा नहीं कहेंगे। कैप्टन आज यहा पार्टी मुख्यालय पर पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिन्दर सिंह ढिल्लों समेत नए चुने अधिकारियों के पद संभालने के मौके पर पार्टी सदस्यों और वकर्रों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह राज्य की तरक्की और विकास की खातिर अपनी सेवाएं देना बंद नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यह मेरा राज्य है और आप सभी मेरे अपने लोग हो। मैं आपकी खातिर सदा यहीं रहूँगा और तब तक कहीं नहीं जाऊंगा, जब तक पंजाब के हरेक नागरिक के कल्याण को यकीनी नहीं बना लेता। 

उन्होंने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारियों को भरोसा दिया कि राज्य के सर्वपक्षीय विकास के लिए उनकी सरकार पूरा समर्थन देगी। भाजपा द्वारा मुल्क को बांटने की कोशिशों की निंदा करते हुए कैप्टन ने कहा कि संविधन की प्रस्तावना के साथ छेड़छाड़ करने की किसी को इजाजत नहीं दी जा सकती। मुल्क का मौजूदा दौर लोक राज वाला नहीं बल्कि गुंडा राज वाला है। हम जानते हैं कि प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उतर प्रदेश में क्या घटा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका संकल्प राज्य की अर्थव्यवस्था सुधारना है और इसके लिए तरीके ढूंढने के लिए निरंतर सोच -विचार कर रहे हैं। 

अपनी सरकार के प्रमुख प्रोग्राम ‘घर-घर रोजगार' का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नौजवानों के लिए रोजग़ार के अधिक से अधिक मौके पैदा करने के लिए प्राईवेट सैक्टर बड़े स्तर पर सहयोग कर रहा है। सरकार उद्योग को राज्य में लाने के लिए अपने स्तर पर पूरे यत्न कर रही है जिससे रोजगार के और मौके सृजन किए जा सकें। राज्य की खराब आर्थिक स्थिति के लिए अकालियों को जिम्मेदार बताते हुए कैप्टन ने कहा कि राज्य में नशों के पैर पसारने और गैंगस्टरों के फलने फूलने के लिए सीधे तौर पर अकाली जि़म्मेदार हैं। उन्होंने राज्य का ‘दूसरा विभाजन' करने के लिए अकालियों को आड़े हाथों लिया क्योंकि इनकी नीतियों के कारण इंडस्ट्री हरियाणा/एन.सी.आर. की तरफ चली गई और पर्यटन हिमाचल प्रदेश की तरफ चला गया जिससे पंजाब कम संसाधनों से जूझ रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!