'आम आदमी क्लीनिक' को लेकर स्वास्थ्य मंत्री जौड़ामाजरा का अहम ऐलान

Edited By Urmila,Updated: 12 Aug, 2022 03:47 PM

health minister jouda majra s important announcement

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब के लोगों को आम आदमी क्लीनिक समर्पित करने की पहल को आगे बढ़ाते हुए पहले चरण में इनकी संख्या बढ़ा दी है।

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब के लोगों को आम आदमी क्लीनिक समर्पित करने की पहल को आगे बढ़ाते हुए पहले चरण में इनकी संख्या बढ़ाकर 100 कर दी है। इस संबंधी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कहा कि आम नागरिकों को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह पहला कदम है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग इस प्रमुख योजना को शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है और इन क्लीनिकों के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक स्टाफ, उपकरण और बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत हैं।

मंत्री जौड़ामाजरा ने कहा कि आजादी दिवस के 'अमृत महोत्सव' के तहत यह आम आदमी क्लीनिक राज्य के सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि इन क्लीनिकों की स्थापना से गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों को न केवल उनकी दरों पर आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी बल्कि इन क्लीनिकों से अस्पतालों में भीड़भाड़ कम करने में भी मदद मिलेगी। जौड़ामाजरा ने कहा कि पंजाब को मजबूत और स्वस्थ बनाने की अपनी वचनबद्धता के अनुरूप राज्य सरकार राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे में सुधार करने और अपने नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इन क्लीनिकों की स्थापना इस बात को ध्यान में रखते हुए की गई है कि स्वास्थ्य सेवा राज्य के प्रत्येक नागरिक का अधिकार है। इस सुविधा से राज्य के प्रत्येक नागरिक को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। मंत्री ने कहा कि अब छोटी-मोटी बीमारियों के इलाज के लिए बड़े अस्पतालों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 04 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!