सस्पेंड पुलिस कर्मचारी साथियों संग मिल कर रहा था ये काम, चढ़ा पुलिस के हत्थे

Edited By Kalash,Updated: 29 Jun, 2024 10:35 AM

fake kapurthala cia employees arrested

शाहकोट पुलिस द्वारा खुद को सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला के मुलाजिम बता कर शाहकोट के एक व्यक्ति से 12 हजार रुपए की ठगी करने वाले 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है।

शाहकोट : एस.एस.पी. जालंधर देहाती अंकुर गुप्ता के दिशा-निर्देशों पर जसरूप कौर बैठ एस.पी.(इंवैस्टीगेशन) जालंधर देहाती तथा डी.एस.पी. शाहकोट अमनदीप सिंह की अगुवाई में शाहकोट पुलिस द्वारा खुद को सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला के मुलाजिम बता कर शाहकोट के एक व्यक्ति से 12 हजार रुपए की ठगी करने वाले 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। इनसे एक कपूरथला में थानेदार रह चुका है। जानकारी देते हुए इंस्पैक्टर अमन सैनी थाना प्रभारी शाहकोट ने बताया कि नवनीत अरोड़ा उर्फ नितिन पुत्र कृष्ण लाल वासी नजदीक ट्रक यूनियन सैदपुर झिड़ी(शाहकोट) ने पुलिस के पास अपना बयान दर्ज करवाया कि वह दाना मंडी शाहकोट में छान खरीदने का काम करता है।

बीते कल करीब शाम 4 बजे वह बाजार जाने के लिए घर से बाहर निकला तो उसके घर के नजदीक ग्रे कलर की एक शेवरेल गाड़ी (सी.एच.-01 ए.वाई.-5234) खड़ी थी, जिसमें से 3 अज्ञात व्यक्ति निकले तथा उसके घर कर कहा कि वे सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला के मुलाजिम हैं। उन्हें पता चला है कि उसके घर में गलत काम होता है तथा वे रेड करने आए हैं। वह उनकी बात सुनकर घबरा गया तथा कहा कि उसके घर में कोई भी गलत काम नहीं होता।

खुद को सी.आई.ए. स्टाफ के मुलाजिम बताने वाले व्यक्तियों द्वार उसकी बाजू पकड़कर गाड़ी में बैठने के लिए कहा तथा छोड़ने के बदले में 50 हजार रुपए की मांग की। मैंने अपनी जान बचाने के लिए अपनी जेब में से 4 हजार रुपए निकाल कर उनको दे दिए लेकिन वह नहीं माने। फिर उसने अपने घर से 8 हजार रुपए और लाकर उन्हें दिए। उक्त व्यक्तियों ने जाते हुए उसे ये सारा मामला किसी को बताने पर झूठा पर्चा दर्ज करने की धमकियां भी दीं।
थाना प्रभारी अमन सैनी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ थाना शाहकोट में मुकद्दमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई तो पता चला कि उक्त व्यक्तियों ने आम लोगों को पुलिस मुलाजिम बताकर धोखाधड़ी करके जबरन पैसे वसूल किए हैं तथा 12 हजार रुपए की ठगी मारी है।

पुलिस ने ठगी मारने वाले राजा सिंह पुत्र सुखदेव सिंह वासी मकान नं. 1 पुलिस कालोनी कपूरथला हाल निवासी मोहल्ला संतपुर गली नंबर 6 कपूरथला, दविन्द्र सिंह पुत्र पूर्ण सिंह वासी ढडियावाल थाना सदर कपूरथला तथा हरजिन्द्र सिंह पुत्र गुरमेज सिंह वासी टिब्बा थाना तलवंडी चौधरियां जिला कपूरथला को गिरफ्तार करके उनसे जबरन वसूल किए गए 12 हजार रुपए तथा शैवरले कार बरामद की है। थाना प्रभारी ने बताया कि राजा सिंह पहले जिला कपूरथला में बतौर थानेदार ड्यूटी करता था तथा विभाग द्वारा सस्पेंड कर दिया गया था। उसके खिलाफ पहले भी ऐसे तीन मुकद्दमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं। इनको माननीय अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि गहनता से जांच की जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!