Breaking: Vinesh Phogat के घर पहुंचे पंजाब CM भगवंत मान, परिवार से मुलाकात कर कही ये बात

Edited By Kamini,Updated: 07 Aug, 2024 03:44 PM

breaking punjab cm bhagwant mann reached vinesh phogat s house

पेरिस ओलिंपिक से डिसक्वालीफाई हुई विनेश फोगाट के गांव पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान पहुंचें

पंजाब डेस्क : पेरिस ओलिंपिक से डिसक्वालीफाई हुई विनेश फोगाट के गांव पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान पहुंचें। इस दौरान उन्होंने फोगाट के परिवार के साथ मुलाकात की। सी.एम. मान ने महावीर के फोगाट के पैर छुए और परिवार के साथ ढांढस बंधाया। क्योंकि ये समय परिवार के बड़े झटके से कम नहीं है। आज रात फाइनाल मैच था जिसके पहले ही ओवरवेट होने के चलते विनेश फोगाट को डिस्क्वालीफाई करार दिया गया। आज विनेश फोगाट ओलंपिक महिला कुश्ती के 50 किलो कैटेगरी का फाइनल खेलने वाली थी, लेकिन मैच से पहले ही उन्हें ओलंपिक से डिसक्वालीफाई कर दिया गया है।  आज विनेश की टक्कर यूएसए की सारा एन हिल्डेब्रांड से होने वाली थी।  

PunjabKesari

इस दौरान परिवार से मिलने पहुंचे सी.एम. मान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि क्या हर रात आधी रात को विनेश उठकर अपना वेट करेगी। ये सारी जिम्मेदारी उनके कोच की थी, कब क्या खाना है। अब तो जो होना था वो हो गया। इसका संट्रोग विरोध किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं छोटे से गांव से उठकर सी.एम बन गया। छोटे-छोटे गांव से उठकर लोग तरक्की कर रहे हैं। 

PunjabKesari

बता दें 50 Kg वेट कैटेगरी में उनका वजन ज्यादा मिलने पर आज रात होने वाला फाइनल मैच वह नहीं खेल पाएंगी। साथ ही उन्हें कोई मेडल भी नहीं मिलेगा। विनेश फोगाट ओवर वेट होने से ओलंपिक से बाहर हुई हैं। बीते दिन भारतीय महिला पहलवान ने पहले मुकाबले में पूर्व ओलंपिक गोल्ड विजेता नंबर-1 रेसलर जापान की युई सुसाकी को हराकर बड़ा उलटफेर किया था। इसके बाद विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक क्वार्टरफाइनल में यूक्रेन की ओकसाना लिवाच को हराया था। सेमीफाइनल में क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुजमान लोपेज को मात दी थी। पेरिस ओलंपिक में आज रात विनेश फोगाट ने फाइनल मैच खेलने के लिए उतरना था। विनेश फोगाट ने फाइनल में अमेरिका की सारा हिल्डब्रांड के खिलाफ खेलने के लिए उतरना था। सारा टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं। वर्ल्ड चैंपियनशिप में उनके नाम 2 सिल्वर और इतने ही ब्रॉन्ज मेडल हैं। 

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!