पंजाब में नहीं मिलेगा Petrol-Diesel, हो गया बड़ा ऐलान

Edited By Vatika,Updated: 12 Feb, 2024 12:35 PM

big announcement petrol diesel will not be available in punjab

पंजाब से अभी-अभी बड़ी खबर सामने आ रही है

लुधियाना(खुराना): पंजाब भर के पेट्रोल पंपों पर जनता को 15 फरवरी से लेकर 22 फरवरी तक करीब एक सप्ताह के लंबे समय के लिए पेट्रोल और डीजल की भारी किल्लत का सामना करना पड़ सकता है ! क्योंकि पंजाब पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने 15 फरवरी को पेट्रोल पंपों पर तेल कंपनियों से पेट्रोल और डीजल की खरीद नहीं करने सहित 22 को तेल बिक्री नहीं करने का ऐलान किया है अर्थात पंजाब भर के पेट्रोल पंप 22 फरवरी को बंद रहेंगे।
 

PunjabKesari

 पेट्रोलियम डीलर्स एसोशिएशन द्वारा पिछले करीब 7 वर्षों से पेट्रोल और डीजल की कमीशन राशि में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं होने के चलते केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ यह आंदोलन छेड़ा गया है l डीलर एसोसिएशन द्वारा पेट्रोलियम कंपनियों से तेल की खरीद और बिक्री नहीं करने संबंधी जारी की गई चेतावनी में मौजूदा समय दौरान किसानो द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ छेड़ा गया आंदोलन भी आग में घी डालने का काम करेगा  क्योंकि किसानी आंदोलन के चलते चक्का जाम होने के कारण पंजाब भर के पेट्रोल पंपों पर तेल की सप्लाई बुरी तरह से प्रभावित होने की आशंकाएं लगातार बढ़ती जा रही है ।

 

PunjabKesari

 मामले संबंधी बातचीत करते हुए लुधियाना पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के चेयरमैन अशोक कुमार सचदेवा ने दावा किया कि पेट्रोलियम कारोबारियो द्वारा मजबूरी वश 15 और 22 फरवरी को पेट्रोल ,डीजल की खरीद और बिक्री नहीं करने का ऐलान किया गया है । उन्होंने कहा पैट्रोलियम डीलर कतई नहीं चाहते हैं कि आम जनता को रोजमरहा की जरूरत का अहम हिस्सा बन चुके पैट्रोल और डीजल की किल्लत का सामना करना पड़े। लेकिन कारोबारी की भी मजबूरी है कि पिछले 7 वर्षों से पेट्रोलियम कंपनी एवं केंद्र सरकार द्वारा तेल की बिक्री पर कमीशन बढ़ाने संबंधी कोई पहल कड़वी नहीं की गई है जबकि आग उगलती महंगाई के इस दौर में अधिकतर पेट्रोल पंप को मलिक अपने खर्चे तक निकलने से असमर्थ हो चुके हैं । चेयरमैन सचदेवा ने कहा कि डीलर एसोसिएशन द्वारा अपनी समस्याओं को लेकर कई बार केंद्र सरकार को मांग पत्र देने सहित धरने प्रदर्शन एवं पेट्रोल पंप बंद कर हड़ताल पर जाने संबंधी दी गई चेतावनी का सरकार की सेहत पर कोई असर ना होता देख अब डीलर एसोसिएशन और पर की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है जिसके चलते 15 फरवरी को डीलर्स एसोसिएशन द्वारा पंजाब भर के पेट्रोल पंपों पर तेल कंपनियों से तेल की खरीद व 22 फरवरी को बिक्री पूर्ण तौर पर बंद की जाएगी । उन्होंने कहा 15 फरवरी को पैट्रोल पंपों पर मौजूद तेल के स्टॉक की बिक्री तो की जाएगी लेकिन 16 फरवरी को पेट्रोल पंप पूर्ण तौर पर पंप बंद रहेंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!