कोरोना के चलते पंजाब में बढ़ेगी और सख्ती, मोदी से बैठक दौरान कैप्टन ने दिए संकेत

Edited By Vatika,Updated: 17 Mar, 2021 05:56 PM

at pm s meet with cms capt amarinder seeks

राज्य में कोविड मामलों की संख्या बढ़कर 12,616 हो जाने और रोजाना पॉजिटिविटी दर 5 प्रतिशत से पार कर जाने के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार को

चंडीगढ़ः राज्य में कोविड मामलों की संख्या बढ़कर 12,616 हो जाने और रोजाना पॉजिटिविटी दर 5 प्रतिशत से पार कर जाने के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार को अपनी टीकाकरण कार्यनीती पर फिर से विचार करने की अपील की जिससे चुनिंदा क्षेत्रों में हर आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जा सके। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इस समस्या से निपटने के लिए सख्त नीति का ऐलान किया।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थियों और अध्यापकों, जजों, बस चालकों और कंडक्टरों, पंचों/सरपंचों, मेयर/नगर कौंसिलों के प्रधानों/पार्षदों, विधायकों और सांसदों आदि के लिए पेशा आधारित टीकाकरण के लिए कहा जिससे अहम गतिविधियां सामान्य रूप से चलाने और कोरोना फैलाने वालों को रोकने के लिए रास्ता साफ हो सके। उन्होंने अदालतें भी जल्द खोलने की वकालत की जिससे नागरिकों के लिए इन्साफ का इन्तजार खत्म हो सके। इसके साथ ही उन्होंने स्कूल और कॉलेज भी जल्द खोलने की पैरवी की जिससे शिक्षा के रूप में गरीब और सम्पन्न परिवारों के बीच का अंतर समाप्त किया जा सके। मुख्यमंत्री ने कोविड से बचाव, बड़े स्तर पर सामाजिक और धार्मिक जलसों और स्कूल, कॉलेजों को सामान्य रूप से खोलने के यत्नों में ढील बरताने को मामले बढ़ने का कारण बताया। उन्होंने कहा कि राज्य की युवा आबादी में बड़ी स्तर पर पॉजिटिव केस देखे जा रहे हैं।  
PunjabKesari
यह स्थिति चिंताजनक बन रही है क्योंकि सोमवार को राज्य में कुल 1475 केस सामने आए और 38 मौतें हुई थीं और बीते दिन 1843 केस सामने आए और 43 मौतें हुई। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल और शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम नीति बना रहे हैं, हम कल से सख़्त हो जाएंगे।’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से कोविड की स्थिति का जायजा लेने के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की गई वर्चुअल मीटिंग दौरान कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सुझाव दिया कि कोई भी इलाका, जहां साप्ताहिक टेस्टिंग दौरान पॉजिटीविटी दर दोगुनी होती है, में हर आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए तुरंत विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कदम से हर चरण में आबादी के एक छोटे वर्ग के टीकाकरण किए जाने के चरणों की अपेक्षा बेहतर नतीजे सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि जनवरी में रोजाना की पॉजिटीविटी दर एक प्रतिशत से कम थी जो कि मार्च में 5 प्रतिशत से अधिक हो गई है। उन्होंने बताया कि अब तक 54 लाख टैस्ट किए गए हैं जिनमें से 1.99 लाख पॉजिटिव केस पाए गए और इस वायरस से अब तक 6099 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!