बुजुर्ग के साथ घटी चौंकाने वाली घटना, जानें पूरा मामला

Edited By Radhika Salwan,Updated: 10 Jun, 2024 05:03 PM

a shocking incident happened with an elderly person know the whole matter

दो फाइनेंसर भाइयों की कथित मिलीभगत से एन. आर. आई  गांव माहला खुर्द हाल कैनेडा के रहने वाले बुजुर्ग अमरजीत सिंह बराड़ के साथ जमीन विवाद के दौरान लूटने का मामला सामने आया है।

मोगा: दो फाइनेंसर भाइयों की कथित मिलीभगत से एन. आर. आई  गांव माहला खुर्द हाल कैनेडा के रहने वाले बुजुर्ग अमरजीत सिंह बराड़ के साथ जमीन विवाद के दौरान ठेका राशि 79 लाख 11 हजार 67 रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। जांच के बाद पुलिस ने कथित आरोपी करम सिंह निवासी दशमेश नगर कोटकपुरा, जसकरण सिंह दोनों निवासी अजीत नगर फरीदकोट के खिलाफ थाना बाघापुराना में धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

इस मामले की प्रारंभिक जांच सहायक थानेदार गुरबिंदर सिंह कर रहे हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना सदर के प्रभारी इंस्पेक्टर जसवरिंदर सिंह ने बताया कि जिला पुलिस कप्तान मोगा को दिए शिकायत पत्र में अमरजीत सिंह बराड़ ने कहा कि वह पिछले 50 वर्षों से कनाडा में रह रहे हैं और उनका घर और जमीन माहला कलां में 24 एकड़ जमीन है।वह एक-दो साल बाद अपने गांव आता-जाता रहता है।

उन्होंने कहा कि जसकरण सिंह और उसका भाई करम सिंह कोटकपूरा में फाइनेंस का काम करते थे। उसने उन्हें विश्वास में लेकर जमीन का ठेका देने को कहा और प्रति माह ब्याज भी देने को कहा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 से अप्रैल 2018 तक दोनों भाई उनकी जमीन का ठेका लेते रहे। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2011 से 2018 तक उनकी जमीन अलग-अलग ठेकेदारों के पास थी, जिनसे कथित आरोपी जसकरण सिंह और करम सिंह ने 72 लाख 73 हजार 858 रुपये देने को कहा था। उन्होंने कहा कि कथित आरोपी ने उनका विश्वास जीतने के लिए वर्ष 2011 से 2016 तक ब्याज सहित कुल 79 लाख 11 हजार 67 रुपये का हिसाब लगाया, जो कथित आरोपी ने आपसी मिलीभगत के कारण उन्हें नहीं दिया। इसके तहत उनके साथ धोखाधड़ी की गई। जिला पुलिस प्रमुख मोगा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच एस. पी. डी मोगा को करने का आदेश दिया।

जांच के समय दोनों पक्षों से पूछा गया और अपना पक्ष रखने के लिए आमंत्रित किया गया। दोनों पार्टियों के बीच राजीनामे की बात भी चली, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। जांच के बाद शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर जिला पुलिस प्रमुख ने कानूनी राय लेने के बाद थाना बाघापुराना के प्रमुख को कथित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए। जांच अधिकारी गुरबिंदर सिंह ने कहा कि कथित दोषियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!