पंजाब के व्यक्ति ने Canada में किया राज्य का नाम रौशन, हासिल किया बड़ा मुकाम

Edited By Kamini,Updated: 17 May, 2024 06:59 PM

a person from punjab brought glory to the state in canada

सीमावर्ती जिला गुरदासपुर के दीनानगर विधानसभा क्षेत्र के गांव सद्दा में जन्मे बलकार सिंह मान ने कनाडा पुलिस में अधिकारी बनकर पंजाब सहित पूरे भारत का नाम रोशन किया है।

दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया) : सीमावर्ती जिला गुरदासपुर के दीनानगर विधानसभा क्षेत्र के गांव सद्दा में जन्मे बलकार सिंह मान ने कनाडा पुलिस में अधिकारी बनकर पंजाब सहित पूरे भारत का नाम रोशन किया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए युवक के चाचा ने कहा कि मेरा भतीजा मनप्रीत सिंह मान पुत्र महिंदर सिंह मान जो काफी समय से अपने परिवार के साथ चंडीगढ़ में रह रहा है। पिछली दिनों उसने कनाडा पुलिस में अधिकारी की नौकरी पाकर जहां पूरे पंजाब का नाम रोशन किया है वहीं अपने माता-पिता और सीमावर्ती क्षेत्र जिला गुरदासपुर का नाम भी रोशन किया है।  

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि मनप्रीत सिंह मान चंडीगढ़ में बीटैक करने के बाद आईआईटी दिल्ली में ऐमबीए करने उपरान्त भारत पैट्रोलियम में करीब 15 साल अफसर के दौर पर सेवा निभाने के बाद 2018 में, वह अपने पूरे परिवार के साथ स्थायी रूप से कनाडा चले गए। कड़ी मेहनत के बाद, कनाडा पुलिस में अफसर का टैस्ट दिया जिसमें उसके सफलता मिली। मनप्रीत सिंह मान की पत्नी हरसिमरन कौर, जिसने एमटेक किया है, कनाडा में एक अधिकारी के रूप में प्राइवेट नौकरी कर रही हैं और उनकी 2 बेटियां हैं। बड़ी बेटी गुरनाज कौर उम्र 12 साल और छोटी बेटी नौनिंद कौर 5 साल है जोकि कनाडा में पड़ाई कर रही हैं। बलकार सिंह ने बताया कि मनप्रीत सिंह मान अपने माता-पिता का इकलौता बेटा है और वह शुरू से ही पढ़ाई में अच्छा था, इसलिए उसकी पोस्ट-प्राइमरी पढ़ाई चंडीगढ़ से हुई, जहां से उसने स्कूल टाइम में भी पढ़ाई की। प्रथम स्थान पर रहे और कई कक्षाएं उत्तीर्ण कीं और आज भी कड़ी मेहनत करके कनाडा चले गए और एक अधिकारी के रूप में नौकरी प्राप्त की।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!