पंजाब में जियो का दबदबा बरकरार, 1.30 करोड़ ग्राहकों के साथ सबसे आगे: ट्राई रिपोर्ट

Edited By shukdev,Updated: 20 Nov, 2019 07:05 PM

jio continues to dominate punjab leads with 1 30 crore subscribers trai report

रिलायंस जियो, 1.30 करोड़ ग्राहकों के उच्चतम ग्राहक आधार के साथ पंजाब में निर्विवाद रूप से मार्केट लीडर बना हुआ है और हर महीने अपना ग्राहक आधार बढ़ा रहा है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी किए गए नवीनतम दूरसंचार सब्सक्रिप्शन आंकड़ों...

चंडीगढ़ / जालंधर: रिलायंस जियो, 1.30 करोड़ ग्राहकों के उच्चतम ग्राहक आधार के साथ पंजाब में निर्विवाद रूप से मार्केट लीडर बना हुआ है और हर महीने अपना ग्राहक आधार बढ़ा रहा है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी किए गए नवीनतम दूरसंचार सब्सक्रिप्शन आंकड़ों के अनुसार जियो लगातार पंजाब में अपना दबदबा बनाए हुए है। पंजाब में अपने सबसे बड़े और विस्तृत ट्रू 4जी नेटवर्क के कारण, राज्य के युवाओं की पहली पसंद होने के कारण और विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में जियोफोन की सफलता के साथ बड़ी संख्या में अपनाए जाने के चलते जियो ने सितम्बर महीने में ही करीब 3 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं। पंजाब सर्किल में पंजाब के साथ चंडीगढ़ और पंचकूला भी शामिल हैं।

PunjabKesari
ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार 30 सितम्बर 2019 तक, जियो, पंजाब में 1.30 करोड़ ग्राहकों के साथ सबसे पसंदीदा और अग्रणी टेलिकॉम ऑपरेटर है, जिसके बाद वोडा आइडिया 1.12 करोड़ ग्राहकों के साथ दूसरे नंबर पर, करीब 1 करोड़ ग्राहकों के साथ एयरटेल तीसरे नंबर पर और बीएसएनएल 56 लाख ग्राहकों के साथ चौथे नंबर पर है।

कंपनी के अनुसार पंजाब में जियो की तेज ग्रोथ में योगदान देने वाला एक प्रमुख कारक इसका मजबूत और सबसे बड़ा ट्रू 4जी नेटवर्क है। यह राज्य में पारंपरिक 2जी, 3जी या 4जी नेटवर्क से भी बड़ा है और पंजाब के कुल डेटा ट्रैफिक का दो तिहाई से अधिक वहन करता है। बेहतरीन गुणवत्ता वाले डेटा प्रदान करने के अपने वादे पर कायम रहते हुए, जियो ने लॉन्च के बाद से लगातार पंजाब में सबसे तेज 4जी दूरसंचार नेटवर्क के तौर पर सफलता प्राप्त की है। ट्राई के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, जियो ने पंजाब सेवा क्षेत्र में अपने नेटवर्क पर 23.1 एमबीपीएस की औसत 4 जी डाउनलोड स्पीड दर्ज की, जो कि अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी से लगभग दोगुनी है।

PunjabKesari
जियो पंजाब के सभी 22 जिलों को जोड़ने वाला एकमात्र ट्रू 4जी नेटवर्क है, जिसमें 79 तहसील, 82 उप तहसील और 12,500 से अधिक गांव शामिल हैं, जिनमें चंडीगढ़ (यूटी) और पंचकूला भी शामिल हैं। पंजाब में जियो के मार्केट लीडर होने के लिए एक और महत्वपूर्ण कारण युवाओं में इसकी अत्यधिक स्वीकृति भी है। आज, लगभग सभी प्रमुख संस्थानों, कॉलेजों, यूनिवर्सिटीज, होटलों, अस्पतालों, मॉल और अन्य कर्मिश्यल संस्थानों ने जियो को अपना पसंदीदा डिजिटल पार्टनर चुना है। जियो ने न केवल बेहतर कनेक्टिविटी की पेशकश की है, बल्कि जियो डिजिटल लाइफ का एक नया तरीका दिया है जिसे लोग पूरे दिल से अपना रहे हैं।

PunjabKesari
ट्राई की नवीनतम रिपोर्ट्स के अनुसार, जियो अब पंजाब में व्यापक तौर पर मार्केट लीडर है, जिसके पास टेलिकॉम प्रदर्शन अर्थात रेवेन्यू मार्केट शेयर (आरएमएस) और कस्टमर मार्केट शेयर (सीएमएस), दोनों प्रमुख मापदंडों में शीर्ष स्थान हैं। इस साल जनवरी में पहले ग्राहक बाजार हिस्सेदारी (सीएमएस) में शीर्ष स्थान प्राप्त करने के बाद, रिलायंस जियो ने रेवेन्यू मार्केट शेयर (आरएमएस) में भी सभी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!