अहम खबर:  शहर के इस एरिया के लोगों को मिलने जा रही बड़ी राहत

Edited By Urmila,Updated: 01 Jul, 2024 11:48 AM

important news people of this area of  the city are going to get big relief

हल्का उत्तरी में बूड्ढे नाले के साथ लगते एरिया में पानी की निकासी न होने की समस्या के समाधान का रास्ता साफ हो गया है।

लुधियाना (हितेश): हल्का उत्तरी में बूड्ढे नाले के साथ लगते एरिया में पानी की निकासी न होने की समस्या के समाधान का रास्ता साफ हो गया है, जिसके तहत विधायक मदन लाल बगगा द्वारा 4 नई डिस्पोजल का निर्माण करवाया गया है जहां उनके द्वारा नगर निगम अधिकारियों के साथ साइट विजिट की गई।

बग्गा ने बताया कि बूड्ढे नाले का पानी बारिश के मौसम में ओवरफ्लो होकर साथ लगते इलाके में घुसने की वजह से आने वाली दिक्कत को दूर करने के लिए बूड्ढे नाले के किनारों को मजबूत करने के साथ ही दीवार बनाई जा रही है। इसके अलावा बूड्ढे नाले के साथ लगते एरिया या सड़कों पर बारिश के काफी देर बाद तक पानी जमा रहने की समस्या आ रही है, उसका हल करने के लिए 4 नई डिस्पोजल का निर्माण करवाया गया है जिनमें बाजवा नगर, सुन्दर नगर, न्यु कुंदन पूरी, न्यु दीप नगर के प्वाइंट शामिल हैं।

जहां सट्राम सीवरेज की लाइन डालने के साथ रोड जालियों का निर्माण किया गया है, जिनका लिंक डिस्पोजल के साथ किया गया है और पंपिंग के जरिए पानी को बूड्ढे नाले में डिस्चार्ज किया जाएगा जिससे बारिश के बाद बूड्ढे नाले के साथ लगते एरिया में पानी जमा होने की वजह लोगों को आवाजाही को लेकर होने वाली दिक्कत दूर हो जाएगी

डी.सी. ने आज फिर बुलाई मीटिंग

संदीप ऋषि की छुट्टी के दौरान डी.सी. साक्षी साहनी को नगर निगम कमिश्नर का चार्ज भी दिया गया है, उनके द्वारा मुख्य रूप से बारिश के बाद पानी की निकासी न होने की समस्या का समाधान होना यकीनी बनाने पर फोकस किया जा रहा है जिसके तहत सबसे पहले डी.सी. द्वारा शनिवार को नगर निगम अधिकारियों के साथ मीटिंग करने के बाद जमीनी हकीकत जानने के लिए बूड्ढे नाले पर विजिट की गई और अब सोमवार को फिर इसी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए मीटिंग बुलाई गई है। मिली जानकारी के मुताबिक इस मीटिंग के दौरान डी.सी. द्वारा बूड्ढे नाले, सीवरेज, रोड जालियों की सफाई को लेकर प्रोग्रेस रिव्यू की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!