Republic Day 2024: पंजाब के CM भगवंत मान ने लुधियाना में फहराया तिरंगा, कही ये बातें

Edited By Vatika,Updated: 26 Jan, 2024 11:05 AM

republic day 2024 cm maan hosted flag in ludhiana

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज लुधियाना के पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

लुधियाना:  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज लुधियाना के पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने देश के 75वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्र को शुभकामनाएं दीं। जनता को संबोधित करते हुए सी.एम. मान ने  कहा कि आज का दिन पंजाब के लिए है क्योंकि  पंजाबी ही रिपबल्कि डे लेकर आए है।

पंजाबियों की कुर्बानियों और शहीदी के कारण पूरा देश रिपब्लिक डे मना रहा है।  पंजाब में इस रिपब्लिक डे को खास तौर पर मनाता है। आज मेरे सामने हजारों की गिनती में विद्यार्थी बैठे है, नौजवान लड़के-लड़कियां पुलिस फौर्स में मौजूद है। चाहे कूका लहर हो, या गदर लहर लहर, पगड़ी संभाल जट्टा, जितनी भी लहरें चली  पंजाब में चली इस कारण पंजाब के लिए 26 जनवरी और 15 अगस्त खास है क्योंकि हम अपना इस पर हक जमाते है। दुख की बात है कि 26 जनवरी और 15 अगस्त की परेड से पंजाब की झांकी को निकाल दिया जाता है, यह सुंदर झांकियां आज आपके सामने है। अगर 26 जनवरी में ये झांकियां शामिल करते तो आपकी इज्जत बढ़ जाती।  हम कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटते लेकिन कुर्बानी के बाद हमें सम्मान तो आखिर केंद्र सरकार द्वारा दिया जाना चाहिए। 

PunjabKesari

सड़कों पर होगी SSF की तैनाती  
मुख्यमंत्री ने बताया कि कल पंजाब की सड़कों पर SSF के जवानों की तैनाती की जाएगी। एसएसएफ का मुख्य उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं को कम करना है। उक्त जवानों को 129 गाड़ियां, नई वर्दी दी जाएगी। 

PunjabKesari

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!