लोकसभा उपचुनाव को लेकर बड़ा सवाल, राहुल गांधी, अमित शाह व केजरीवाल ने क्यों बनाई संगरूर से दूरी?

Edited By Kalash, Updated: 17 Jun, 2022 01:12 PM

rahul gandhi amit shah and kejriwal distance from sangrur election

संगरूर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान, सुखबीर बादल, राजा वडिंग

लुधियाना (हितेश): संगरूर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान, सुखबीर बादल, राजा वडिंग, अश्वनी शर्मा के अलावा आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, अकाली दल व भाजपा के दिग्गज नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इनमें मौजूदा व पूर्व मंत्री, विधायक व सांसद अपने पार्टी के उम्मीदवार के लिए फील्ड में उतर कर वोट मांग रहे हैं। बड़ा सवाल यह है कि अगर संगरूर उपचुनाव इन पार्टियों के लिए इतना ही अहम है तो पिछले दिनों पंजाब आने के बावजूद आम आदमी पार्टी, कांग्रेस व भाजपा के सुप्रीम नेताओं ने संगरूर से दूरी क्यों बनाई रखी।

इनमें से राहुल गांधी को लेकर चर्चा है कि वह गायक सिद्धू मूसेवाला के परिवार के साथ अफसोस प्रकट करने आए थे तो उन पर राजनीति का आरोप लग सकता था।

इसी तरह अमित शाह चंडीगढ़ में रहे और पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग करने के अलावा कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों व विधायकों को भाजपा में शामिल करके उनमें से केवल ढिल्लों को उम्मीदवार भी बनाया गया लेकिन संगरूर शायद इसलिए नहीं गए कि हार की सूरत में आलोचना का सामना करना पड़ता।

लेकिन अरविंद केजरीवाल का मामला इससे बिल्कुल अलग है वो न तो सिद्धू मूसेवाला के परिवार के साथ अफसोस प्रकट करने गए और न ही संगरूर जिन्होंने जालंधर में वोल्वो बसों को दिल्ली रवाना करने के दोरान भी संगरूर लोकसभा उपचुनाव को लेकर ज्यादा बात नहीं की वो भी उस समय जब संगरूर लोकसभा उप चुनाव जीतना आम आदमी पार्टी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है। इसके बावजूद केजरीवाल व भगवंत मान द्वारा वहां एक साथ रोड शो करने की अटकलों की भी हवा निकल गई।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!