Punjab : अस्पताल कर्मी व निजी व्यक्ति रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 29 May, 2024 07:20 PM

punjab vigilance action against bribe

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी अभियान के दौरान ईएसआईसी अस्पताल लुधियाना में तैनात सुखबीर सिंह और उसके साथी नवनीत कुमार निवासी गुरु अर्जन देव नगर लुधियाना को 25000 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

लुधियाना :  पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी अभियान के दौरान ईएसआईसी अस्पताल लुधियाना में तैनात सुखबीर सिंह और उसके साथी नवनीत कुमार निवासी गुरु अर्जन देव नगर लुधियाना को 25000 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ब्यूरो के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों को लुधियाना जिले के गांव फुल्लांवाल निवासी दिनेश कुमार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने वीबी से संपर्क किया और बताया कि उसे पता चला है कि ईएसआईसी अस्पताल, भारत नगर चौक लुधियाना में अनुबंध के आधार पर प्रयोगशाला तकनीशियन के पद भरे जाने थे। इस संबंध में वह ईएसआईसी अस्पताल की एचआर शाखा के सुखबीर सिंह से मिला, जिन्होंने उसे अपने व्हाट्सएप नंबर पर अपनी शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज भेजने के लिए कहा।  शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि कुछ दिनों के बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे समराला चौक पर मिलने के लिए बुलाया और बताया कि सुखबीर सिंह ने अस्पताल में नौकरी लगवाने के लिए 1,10,000 रुपए की रिश्वत मांगी है। इसके बाद सुखबीर सिंह ने काम करवाने के लिए 1,00,000 रुपए का प्रबंध करने को भी कहा। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 25000 रुपए की रिश्वत लेते समय उक्त आरोपी सुखबीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद मुख्य आरोपी सुखबीर सिंह के एक साथी नवनीत कुमार निवासी गुरु अर्जन देव नगर लुधियाना को भी समराला चौक लुधियाना से गिरफ्तार कर लिया गया। इस संबंध में दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम तहत लुधियाना रेंज में मामला दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों को कल सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा तथा आगे की जांच के दौरान अन्य अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!