आग उगलती गर्मी और बिजली के लंबे कटों से हाहाकार, पानी के लिए तरसे लोग

Edited By Kalash,Updated: 30 May, 2024 11:52 AM

power cut in ludhiana

आग उगलती शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी और कई-कई घंटे तक लग रहे बिजली के अघोषित कटों के कारण लोगों को पीने तक का पानी नहीं नसीब हो रहा है।

लुधियाना (खुराना): आग उगलती शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी और कई-कई घंटे तक लग रहे बिजली के अघोषित कटों के कारण लोगों को पीने तक का पानी नहीं नसीब हो रहा है। स्थिति यह बनी हुई है कि पावरकॉम विभाग की घटिया कार्यशैली के कारण शहर के कई हिस्सों में हालत लगातार बदतर होते जा रहे हैं। भयानक गर्मी और तापमान 46 डिग्री से ऊपर पहुंचाने के कारण दोपहर के समय महानगर की अधिकतर सड़कें सुनसान पड़ी रहती हैं।

शिमलापुरी के डाबा रोड इलाके में रहने वाली बुजुर्ग महिला सुनीता देवी ने दावा किया है कि उनके इलाके में मंगलवार देर शाम से लेकर बुधवार दोपहर बाद तक बिजली नहीं रहने के कारण पीने तक का पानी नहीं है जिस कारण छोटे-छोटे बच्चे भूख प्यास के कारण बिलख रहे हैं। सुनीता देवी ने कहा कि एक ओर गर्मी के कारण आसमान से आग बरस रही है और ऊपर से पावरकॉम विभाग द्वारा बिजली बंद कर लोगों के जले पर नमक छिड़कने का काम किया जा रहा है।

इलाके के समाज सेवी संदीप शुक्ला ने बताया कि पिछले करीब 24 घंटे से इलाके में बिजली की सप्लाई ठप पड़ी हुई है और कई बार शिकायत करने के बावजूद पावरकॉम विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा लोगों की सुनवाई नहीं की जा रही है। वहीं दूसरे मामले में हैबोवाल इलाके के जस्सियां रोड निवासी जॉनी बाबा ने भी इलाके में बिजली की सप्लाई व्यवस्था ठप्प होने के आरोप लगाए हुए पावरकॉम विभाग की कार्यशैली पर निशाना साधते हुए आरोप लगाए हैं। उन्होंने दावा किया है कि इलाका निवासियों द्वारा मामले संबंधी विभाग के टोल फ्री नंबर 1912 पर कई बार शिकायत दर्ज करवाने के बावजूद कर्मचारी बिजली ठीक करने नहीं पहुंचे हैं।

हर इलाके में बिजली की पूरी सप्लाई : एस.ई. अनिल शर्मा

पावकॉम के एस.ई. वैस्ट अनिल कुमार शर्मा ने दावा किया है कि विभाग द्वारा प्रत्येक इलाके में बिजली की पूरी सप्लाई मुहैया करवाई जा रही है और किसी इलाके में भी बिजली के अघोषित कट नहीं लग रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनकी टीम द्वारा समय रहते ही बिजली की खस्ताहाल तारों को बदलकर नई नई तारें डाल दी गई थी और मौजूदा समय दौरान भी प्रत्येक इलाके में ट्रांसफार्मर और फीडरों को समय-समय पर चैक किया जा रहा है ताकि किसी भी इलाके में बिजली की सप्लाई प्रभावित न हो। अनिल शर्मा ने बताया कि भयानक गर्मी और विभाग के सीमित संख्या में कर्मचारियों होने के बावजूद उनकी टीम में शामिल सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा किसी भी इलाके में बिजली संबंधी शिकायत मिलने के तुरंत बाद ही मौके पर पहुंच कर बिजली की सप्लाई को बहाल किया जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!