कोरोना को खुला न्यौता : लोगों ने घर से बाहर आकर उड़ाई नियमों की धज्ज्यिां

Edited By Vatika,Updated: 15 May, 2020 11:05 AM

people came out of the house and disguised the rules

डी.सी की ओर से लॉकडाऊन दौरान जारी किए गए तरतीब निवासी दुकानें खोलने के हुक्मों की जहां ज्यादातर दुकानदारों की तरफ से सोशल डिस्टैंस की पालना

तरनतारन (रमन): डी.सी की ओर से लॉकडाऊन दौरान जारी किए गए तरतीब निवासी दुकानें खोलने के हुक्मों की जहां ज्यादातर दुकानदारों की तरफ से सोशल डिस्टैंस की पालना की जा रही है, वहीं बाजारों में पहुंचने वाले लोगों की तरफ से डी.सी के हुक्मों की सरेआम धज्जियां उड़ाकर दुकानदारों को बदनाम किया जा रहा है। हैरानी की बात है कि अलग-अलग वाहनों पर सवार होकर बाजारों में खरीदारी करने पहुंचने वाले लोगों की तरफ से जहां ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना की जा रही है, वहीं बिना मास्क, बिना पास और सोशल डिस्टैंस की पालना न करते हुए कोरोना को खुला न्यौता दिया जा रहा है। जिसको अगर समय पर ना रोका गया तो इसके आने वाले समय दौरान गंभीर नतीजे हमें सभी को भुगतने पड़ सकते हैं।

दुकानदार कर रहे हुक्मों की पालना
 शहर में स्थित समूह कैमिस्ट, करियाना, हलवाई, बेकरी, डेयरी, गारमेंट्स, कपड़ा और जर्नल स्टोर मालिक कोरोना से काफी डरे हुए हैं, जो अपनी दुकानों में ग्राहकों को दाखिल होने की बजाय बाहर से ही सामान दे रहे हैं, जिससे सोशल डिस्टैंस की पूरी तरह पालना हो सके। ज्यादातर कैमिस्टों और करियाना व्यापारियों की तरफ से ग्राहकों को सामान देने से पहले मुंह को मास्क के साथ ढकने और सैनीटाइजर का इस्तेमाल करने की अपील की जा रही है। डी.सी के हुक्मों के अंतर्गत शहर अंदर सभी दुकानें रोजाना सुबह 7 से 3 बजे तक सोमवार से शनिवार तक तरतीब वाइज़ खुल रही है। इसके साथ ही ज्यादातर बैंकों की तरफ से सोशल डिस्टैंस को अपनाने के अंतर्गत कई तरह के इंतजाम किए गए हैं।

उड़ाई जा रही प्रशासन के हुक्मों की धज्जियां
सुबह 7 से दोपहर 3 बजे के बाद तक अलग-अलग किस्मों की खरीदारी करने पहुंचने वाले लोगों की तरफ से सरेआम प्रशासन की तरफ से जारी हुक्मों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, जिसके साथ कोरोना को खुला न्योता दिया जा रहा है। खरीदारी करने पहुंचने वाले लोग बिना मास्क और बिना पास से दो पहिया वाहनों पर तीन लोग सवार होकर प्रशासन को मुंह चिड़ाया जा रहा है। इस मिली ढील दौरान कई लोग छोटे ब‘चों को साथ लेकर बड़े मजे के साथ खरीदारी करते दिखाई दे रहे हैं, जिनको किसी भी पुलिस अधिकारी जा प्रशासनिक अधिकारी ने रोकना ठीक नहीं समझा। स्थानीय तहसील बाजार, गार्द बाजार, अड्डा बाजार, गुरु बाजार, नूरदी बाजार, जंडियाला रोड, बोहड़ी बाजार, चार खंबा चौंक, सरहाली रोड आदि में एक से पांच तक के पारिवारिक सदस्यों के साथ बने झुण्ड दिखाई देते हैं,जो सोशल डिस्टैंस की पालना को मजाक समझते हैं।

पुलिस प्रशासन कर रहा हाथ जोड़ अपील
 एस.एस.पी ध्रुव दहिया ने बताया कि उनकी अलग-अलग टीमों द्वारा बाजारों और सड़कों पर लोगों को कोरोना महामारी के नुक्सान और इससे बचने के लिए हाथ जोड़ कर अपील की जा रही है, जिसके अंतर्गत लोगों को खुद समझने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि प्रशासन के हुक्मों की उल्लंघना करने वालों खिलाफ ओर सख्ती की जाएगी।

भीड़ को काबू करने के लिए दुकानदारों की प्रशासन को सलाह
लॉकडाऊन दौरान मिली ढील दौरान बढ़ रही भीड़ को कंट्रोल करने संबंधित प्रशासन की तरफ से तरनतारन शहर में दुकानों की नंबरिंग करनी शुरू कर दी गई है। वहीं शहर को ब्लाकों में बांटते हुए करियाना, कैमिस्ट, डेयरी आदि दुकानों को तरतीब वाइज़ खोलने की स्कीम तैयार की जा रही है। इस दौरान शहर के अलग-अलग दुकानदारों की तरफ से जिले के डी.सी से अपील करते हुए सुझाव दिया जा रहा है कि दुकानें तरतीब वाइज़ खोलने की बजाय सड़कों और बाजारों में दाखिल होने वाले लोगों पर कंट्रोल किया जाए और घरों के कम से कम मैंबर खरीदारी करने बाजार आएं। इसके साथ ही दुकानदारों का सुझाव है कि दुकानों का समय घटा कर सुबह 8 से 1 तक कर दिया जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!