पंजाब में टैक्स चोरी करने वालों को मंत्री हरपाल चीमा की सख्त चेतावनी

Edited By Urmila,Updated: 26 Jul, 2024 03:10 PM

minister harpal cheema s strict warning to tax evaders in punjab

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य में जाली बिलों के जरिए फर्जी आई.डी. बनाकर सरकार को चूना लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है।

चंडीगढ़: वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य में जाली बिलों के जरिए फर्जी आई.डी. बनाकर सरकार को चूना लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद टैक्स चोरी रोकने की मुहिम को और मजबूत किया गया है और उनका विभाग लगातार टैक्स चोरी करने के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। हरपाल चीमा ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान टैक्स ग्रोथ करीब 6 फीसदी थी, लेकिन उनकी सरकार आने के बाद यह ग्रोथ 13 फीसदी से ज्यादा हो गई है।

इसकी वजह यह है कि विभाग में कई तरह के सुधार किए गए हैं और टैक्स चोरी के खिलाफ सख्त कदम उठाए गए हैं। हरपाल चीमा ने कहा कि उन्होंने अमृतसर में सोने पर बिना बिल वाली फर्मों से 336 करोड़ रुपये के फर्जी बिल बरामद किए हैं, जो अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इन फर्मों को सोना कहां से मिला और ग्राहकों को कहां से बेचा, इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। इन फर्मों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने के साथ-साथ 20 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है ताकि पंजाब में कोई भी राज्य के खजाने को चूना न लगा सके।  

इसके साथ ही लुधियाना में 424 करोड़ रुपये के फर्जी बिलों का भी पर्दाफाश हुआ है। इन फर्मों से 25 करोड़ रुपये टैक्स वसूला जाएगा। हरपाल चीमा ने कहा कि पंजाब में केंद्र सरकार के तहत पंजीकृत कुल 303 फर्मों में से 4 हजार 44 करोड़ रुपये के फर्जी सेल-परचेज दिखा कर रिटर्न ले रहे थे और उन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। हरपाल चीमा ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति फर्जी फर्म बनाकर राज्य को लूटता है तो ऐसे 11 लोगों को लुधियाना से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। हरपाल चीमा ने कहा कि टैक्स में धोखाधड़ी करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर विभाग का कोई भी अधिकारी ऐसे मामलों में संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!