पंजाबः भारतीय सेना का फाईटर जैट मिग 29 नवांशहर में क्रैश

Edited By Vatika,Updated: 08 May, 2020 01:00 PM

mig 29 plane crash

इंडियन एयरफोर्स का एक मिग -29 लड़ाकू जहाज शुक्रवार सुबह 10 बजे के करीब गांव चूहढ़पुर  के खेतो में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

नवांशहर (मनोरंजन): इंडियन एयरफोर्स का एक मिग -29 लड़ाकू जहाज शुक्रवार सुबह 10 बजे के करीब गांव चूहढ़पुर  के खेतो में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जहाज को चलाने वाले पायलट विग कमांडर एम के पांडे ने पैराशूट से पहले  ही जहाज से अपने आप को अलग कर लिया था। जहाज इतनी जोर से खेतो में गिरा कि बड़े धमाके के साथ ही उसके चीथड़े उड़ गए और वह आग की लपेटो में जलने लगा। नवांशहर से आई फायर बिग्रेड की गाडिय़ो ने जहाज को लगी आग की लपटो को काफी मशक्कत के साथ काबू पाया।  

PunjabKesari

डिप्टी कमिशनर विनय बुवलानी व एसएसपी अलका मीना ने घटना स्थल पर बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आदमपुर एयरफोस बेस से एक मिग 29 एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी। करीब साढे दस बजे जहाज में कुछ तकनीकी खराबी आने पर पायलट बिग कमाडर एमके पाडे ने अपने आप को जहाज से अलग करते हुए पैराशूट से दूर खेतो में उतर गए। जबकि जहाज गांव चूहड़पुर के एक खाली खेत में जा गिरा । प्रत्यक्षियो के अनुसार जहाज के खेतो में गिरते ही कई धमाके हुए । यहां जहाज के आगे का हिस्सा गिरा वहा करीब 30/40 फूट का खड्डा पड़ गया। जहाज गिरते ही आग की बड़ी बड़ी लपटे निकलने लगी। जहाज के कई हिस्से दूर 100 फूट खेतो में जाकर गिरे।

PunjabKesari
घटना की सूचना मिलते ही डी.सी. विनय बुबलानी ,एसएसपी अलका मीना , विधायक अंगद सिंह व कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया कुछ ही देर में आदमपुर एयरवेस से एक अन्य जहाज एयरफोर्स के अधिकारियो को लेकर मौके पर पहुंच गया। बताया जाता है कि एयरफोर्स के अधिकारी  पायलट बिंग कमांडर एम के पांडे को अपने साथ ले गए। यहां उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दूसरी तरफ एयरफोर्स की ओर से इस हादसे की जांच के लिए कोर्ट आफ इनकवायरी के भी आदेश जारी कर दिए गए है। 

PunjabKesari

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!