चुनावों में हार के बाद Hans Raj Hans का पहला बयान, BJP को लेकर कहीं ये बात

Edited By Vatika,Updated: 07 Jun, 2024 10:36 AM

loksabha election punjab

लोकसभा चुनाव में फरीदकोट हल्के से भाजपा के प्रत्याशी रहे राजगायक और नई दिल्ली के पूर्व सांसद हंसराज हंस ने चुनाव में मिली हार के बाद जालंधर में पत्रकारों को संबोधित

पंजाब डेस्क: लोकसभा चुनाव में फरीदकोट हल्के से भाजपा के प्रत्याशी रहे राजगायक और नई दिल्ली के पूर्व सांसद हंसराज हंस ने चुनाव में मिली हार के बाद जालंधर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें बाबा फरीद की नगरी फरीदकोट के लोगों का काफी प्यार मिला है। जिस प्रकार भाजपा नेताओं, कार्यकर्त्ताओं और स्थानीय लोगों ने उनका साथ दिया है, वे उसके लिए हमेशा उनके आभारी रहेंगे। पद्मश्री हंसराज हंस ने कहा कि उन्हें सियासत की बारीकियां के बारे में अभी तक कुछ नहीं पता।

वे केवल मोहब्बत बांटने के लिए ही लोगों के बीच गए। उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान न तो मैंने कोई झूठ बोला और न ही वोटें हासिल करने के लिए अन्य पार्टियों की तरह जहर रूपी शराब भी नहीं बांटी। इसके बावजूद चुनाव में मिली हार के बारे में पूछने पर हंसराज हंस ने कहा कि वह पार्टी की नीतियों और अपने कामों को लेकर जनता के बीच गए थे। हंस ने कहा कि उन्हें करीब सवा लाख लोगों ने वोट डाली है। वे उनके भी आभारी हैं जिन्होंने उन्हें वोट नहीं डाली वे उनके भी आभारी हैं। हंसराज हंस ने कहा कि इस बार भाजपा का वोट शेयर पहले के मुकाबले काफी बढ़ा है। आने वाले समय में भाजपा सशक्त होगी और 2027 में पूरी मजबूती के साथ पंजाब में अपनी सरकार बनाएगी। किसानों द्वारा किए गए विरोध के बारे में हंसराज हंस ने कहा कि वह एक बुरे सपने की तरह था, जिसे मैं दोबारा याद नहीं करना चाहता। अब चुनाव का मैच भी ओवर हो गया है लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगा कि मैने जिंदगी में इतनी तकलीफ कभी नहीं झेली, जितनी मुझे उस समय हुई। हंसराज हंस ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने विरोधी दल के किसी भी उम्मीदवार के खिलाफ अपशब्द नहीं बोला। किसी परिवार की बेटी के साथ जिन लोगों ने अन्याय किया, वे उसके खिलाफ जरूर खड़े हुए थे।

अकाली नेता विक्रमजीत सिंह मजीठिया द्वारा चुनाव आयोग के पास हंस की शिकायत के सवाल पर उन्होंने कहा कि मजीठिया ने मेरे खिलाफ तीन-चार वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। उन्होंने कहा कि मैनें अकाली दल को अपने जिंदगी के 10-12 साल मुफ्त में दिए हैं। इसके बदले में मैंने कुछ नहीं लिया। अगर ऐसे लोग इस तरह के काम करेंगे तो यह ठीक नहीं है। अकाली दल के साथ अगर भाजपा का गठबंधन होता तो उन्हें पंजाब में 5 से 6 सीटें मिल सकती थी। इस पर हंस ने कहा कि गठबंधन न होने पर दोनों का नुकसान तो हुआ ही है। इस पर पार्टी द्वारा चिंतन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे फरीदकोट वासियों की सेवा में हर समय हाजिर रहेंगे, वे जब भी उन्हें बुलाएंगे तो वे वहां जरूर जाएंगे। उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि नरेंद्र भाई मोदी हैट्रिक बनाते हुए तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने समूह देशवासियों को बधाई दी।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!