पंजाब के इस गांव में लोगों ने नशे के विरुद्ध छेड़ी जंग, दिन-रात कर रहे ये काम

Edited By Urmila,Updated: 09 Aug, 2024 03:51 PM

in this village of punjab people have started a war against drugs

पंजाब समेत मोगा जिले में चिट्टे का कथित काला धंधा नौजवानों की जिंदगियां निगल रहा है, चाहे प्रशासन तथा सरकार द्वारा इस नशे की रोकथाम के लिए समय-समय पर प्रयत्न किए गए।

मोगा : पंजाब समेत मोगा जिले में चिट्टे का कथित काला धंधा नौजवानों की जिंदगियां निगल रहा है, चाहे प्रशासन तथा सरकार द्वारा इस नशे की रोकथाम के लिए समय-समय पर प्रयत्न किए गए, परन्तु फिर भी कथित तौर पर इस नशे की तस्करी का सिलसिला जारी रहा। मोगा शहर के कथित तौर पर बदनाम नशा तस्करी वाले क्षेत्रों में से नशों के मुकम्मल खात्मे के लिए अब लोगों ने खुद ही झंडा उठा लिया है, क्योंकि नशों की तलाश तथा महंगे भाव का नशा खरीदने के लिए नौजवान बुरी आदतों को और भी जन्म देते हैं, जिस कारण आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

समाज सारोकारों से जुड़ी संस्था उपभोक्ता फोरम पंजाब (सी.आर.ओ.) के अध्यक्ष पंकज सूद की पहलकदमी उपरांत साधांवाली बस्ती क्षेत्र में नशों की रोकथाम के लिए आम लोग दिन-रात पहरेदारी पर डट गए हैं। 2 दिनों से मोहल्ले में आ रहे अज्ञात नौजवानों को जब आम लोगों ने शांतिमय तरीके से रोककर इस क्षेत्र में आने का कारण पूछा, तो अलग-अलग मोहल्लों तथा गांवों से आने वाले नौजवानों ने स्पष्ट किया कि वह इस इलाके में कथित तौर पर चिट्टा नशा खरीदने के लिए आए हैं।

इन नौजवानों की वीडियो जनतक होने के बाद मोगा में नशे की पाबंदी के किए जा रहे दावों की पोल एक बार फिर खुलकर रह गई है। पहाड़ा सिंह चौंक में साधांवाली बस्ती में नशा खरीदने के लिए आए नौजवानों ने कहा कि वह यहां एक घर में रोजाना चिट्टा खरीदने के लिए आते हैं। एक और नौजवान ने भी इसी तरह का ही खुलासा किया है।  

गांव ढुडीके तथा धूड़कोट से पहुंचे नौजवानों से चिट्टे नशा तथा इसका प्रयोग करने के लिए सिरिंजे भी मिली है। मोहल्लावासियों का कहना है कि वह इस इलाके में से तब तक सरगर्मी से पहरेदारी करने से पीछे नहीं हटेंगे, जब तक यहां से मुकम्मल तौर पर चिट्टे का खात्मा नहीं हो जाता। मोहल्लावासियों ने कहा कि पुलिस को कई दफा जानकारी दी, जिस उपरांत चाहे समय-समय पर थोड़ी ज्यादातर कार्रवाई भी हुई, परन्तु अब पक्के तौर पर इस नशे के विरुद्ध जंग शुरू करने का सबने मिलकर मन बना लिया है।

नशा तस्करों की जानकारी पुलिस को दी : पंकज सूद

उपभोक्ता फोरम पंजाब के अध्यक्ष पर नशों के विरुद्ध जेहाद छेड़ने के लिए पहलकदमी करने वाले पंकज सूद का कहना था कि नशा तस्करों संबंधी समूची जानकारी थाना सिटी साऊथ में दी गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब की जवानी का हनन करने वाले इस नशे के मुकम्मल खात्मे के लिए वह अपनी पूरी टीम के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता फोरम नशों के खात्मे के लिए वचनबद्ध है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!