Punjab : जाल बिछा कर घुसते थे मैरिज पैलेस में, और पलक झपकते ही कर जाते थे यह कांड

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 21 Oct, 2024 11:13 PM

gang of thieves busted in ludhiana

शादी समारोह के दौरान मैरिज पैलेस में घुस कर नकदी व सोने के आभूषण चुराने वाले गिरोह के 4 लोगों को सी.आई.ए. 2 की पुलिस ने काबू कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 7 में अलग अलग धाराओं के तहम मामला दर्ज किया है।

लुधियाना (गौतम): शादी समारोह के दौरान मैरिज पैलेस में घुस कर नकदी व सोने के आभूषण चुराने वाले गिरोह के 4 लोगों को सी.आई.ए. 2 की पुलिस ने काबू कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 7 में अलग अलग धाराओं के तहम मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों से 1 सोने का हार, 1 सोने के झुमके, अगूंठी, 2 चांदी की चूड़ियां, 12 चांदी के छल्ले व अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान मोहल्ला गुरबाग फोकल प्वाइंट के रहने वाले बादल, विशाल सिसोदिया उर्फ सोनू, कन्हैया लाल व 12 साल के नाबालिग के रूप में की है। सभी आरोपी मध्य प्रदेश के रहने वाले है और इस तरह की ही वारदातों को अंजाम देते थे। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

इंस्पैक्टर राजेश शर्मा ने बताया कि शुरूआती पूछताछ के बाद पता चला है कि आरोपी बादल के खिलाफ पहले भी थाना फिल्लौर में मामला दर्ज है और आरोपी दिसम्बर 2023 में ही जेल से जमानत पर छूट कर आया है और आरोपी ने जेल से छूटने के बाद दोबारा अन्य लोगों के साथ मिल कर चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। जांच अधिकारी ने बताया कि उनकी पुलिस पार्टी इलाके में गश्त के दौरान चैकिंग कर रही थी, उनको सूचना मिली कि मैरिज पैलेसों में घुस कर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का सरगना चुराया गया सामान बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहा है। सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस पार्टी ने ट्रैप लगाकर आरोपियों को काबू कर लिया। आरोपियों से रिमांड के दौरान अन्य कई वारदातों के हल होने की संभावना है।

कोई बनता वेटर, कोई अप-टू-डेट गैस्ट, किराए पर लेकर आते थे ट्रेंड बच्चे को

मध्य प्रदेश के रहने वाले इन लोगों ने काफी समय से गैंग बनाया हुआ है, जोकि इसी तरह की वारदातों को अंजाम देते हैं। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि हरेक वारदात में 3 से 4 लोग शामिल होते हैं। इसके लिए योजना के अनुसार कोई वेटर बन जाता है और कोई अप.टू-डेट बन कर गैस्ट बन कर घुसता है।

दूल्हे या दुल्हन के परिवार के सदस्यों पर नजर रखते हुए पता लगाया जाता है कि वे कहां-कहां पर जाते हैं। इसके लिए वारदात करने के लिए एक गिरोह दूसरे गिरोह से ट्रेंड बच्चे को किराए पर लेकर आते हैं, जोकि किसी की पलक झपकते ही नकदी व आभूषणेों वाला बैग चोरी कर लेते हैं जबकि गिरोह के अन्य सदस्य वारदात के बाद बच्चों को शैल्टर देते हैं। पूछताछ के बाद खुलासा हुआ है कि इस तरह के अन्य गिरोह भी सक्रिय है जोकि बड़े-बड़े मैरिज पैलेसों में आयोजित होने वाले समारोह को लेकर नजर रखते हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!