सावधान! अगर आप भी करने जा रहे हैं Train में सफर तो पहले पढ़ लें ये खबर

Edited By Neetu Bala,Updated: 12 Feb, 2024 07:53 PM

flood of passengers at railway stations

पंजाब व हरियाणा हाईवे बंद होने के कारण लोगों ने बाय रोड जाने की बजाए ट्रेनों से दिल्ली व अंबाला जाने का फैसला किया है

चंडीगढ़: पंजाब व हरियाणा के किसानों द्वारा दिल्ली कूच को ध्यान में रखते हुए पंजाब व हरियाणा हाईवे बंद होने के कारण लोगों ने बाय रोड जाने की बजाए ट्रेनों से दिल्ली व अंबाला जाने का फैसला किया है, जिसके कारण चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ हो गई। जिसके कारण रेलवे स्टेशन पर काफी पैसेंजर इक्कठे हो गए। जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से जाने वाले पैसेंजरों की संख्या में तकरीबन 20 से 25 प्रतिशत बढ़ौतरी हुई है। इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि सुबह व शाम के समय ट्रेनों में अधिक भीड़ रही है, अधिकारी ने बताया कि अधिकतर सफर करने वाले में चंडीगढ़ से अंबाला व डेराबस्सी जाने वाले कर्मचारी तथा दिल्ली जाने वाले लोगों की संख्या अधिक थी।

लोगों ने बाय रोड की बजाय ट्रेन से अंबाला व दिल्ली का किया रुख...

हरियाणा व पंजाब तथा चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से हाईवे पर बेरीकेट्स लगाने के कारण लोग जाम से बचने के लिए रेलवे से जाने का फैसला किया है, जिसके चलते चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर की संख्या बढ़ गई। इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि सबसे अधिक संख्या सुबह अंबाला से चंडीगढ़ आने वाली पैसेंजर ट्रेन तथा चंडीगढ़-अंबाला जाने वाली पैसेंजर तथा ऊंचाहार एक्सप्रैस, रामगढ़ ट्रेन तथा चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रैस में अधिक लोगों ने अंबाला व दिल्ली के लिए सफर किया। इसके साथ ही चंडीगढ़ से जाने व आने वाली शताब्दी सुपरफास्ट में भी सीट उपलब्ध नहीं रही।

डिसप्ले बोर्ड बंद होने के कारण पैसेंजर रहे परेशान...

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर लगे हुए डिसप्ले बोर्ड बंद होने के कारण पैसेंजरों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जानकारी के अनुसार इन दिनों वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है जिसके कारण रेलवे स्टेशन पर लगे हुए डिसप्ले बोर्ड बंद पड़े हैं। जिसके कारण ट्रेन किस प्लेटफार्म पर खड़ी है उसको ढूंढने में पैसेंजरो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पैसेंजरों की भीड़ के कारण ऑटो व टैक्सी चालक पैसेंजर को छोड़ रहे मैन रोड पर...

रेलवे स्टेशन पर पैसेंजरों की भीड़ अधिक होने के कारण निकाष्सी व प्रवेश द्वार पर कारों व ऑटो का जाम होने के चलते, ऑटो व टैक्सी वाले पैसेंजरों को मैन रोड पर भी छोड़ रहे हैं। जिसके कारण पैसेंजरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, यही नहीं मैन रोड पर भी ऑटो व टैक्सियों की लाइन लगी हुई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!