जबरी वसूली करने और ट्रांसपोर्टर पर हमला करने वालों को तुरंत करो गिरफ्तार, वर्ना ...

Edited By Urmila,Updated: 05 Feb, 2023 03:27 PM

arrest those involved in extortion and attack on transporters

रूपनगर के समीप विभिन्न ट्रांसपोर्टरों ने स्थानीय प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत दौरान बताया।

रूपनगर: ट्रांसपोर्टरों ने प्रशासन को 2 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर ट्रांसपोर्टरों को डरा धमकाकर जबरी वसूली करने वाले व्यक्तियों और ट्रांसपोर्टर अतुल वोहरा पर हमला करने वालों को तत्काल गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह बड़ा संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।

रूपनगर के समीप विभिन्न ट्रांसपोर्टरों ने स्थानीय प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत दौरान बताया कि सरकार द्वारा ट्रांसपोर्टरों का कहीं से भी माल ढोआ ढुआई की पूरी छूट है और पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने भी आदेश दिया है कि कोई भी निजी व्यक्ति किसी वाहन को घेरकर जबरन वसूली नहीं कर सकता, बल्कि एक व्यक्ति अपने कुछ साथियों की मदद से घनौली क्षेत्र में काम करने वाले ट्रांसपोर्टरों को घेर कर जबरी वसूली करता है और उसकी तरफ से जबरी वसूली का एक ऑडियो भी वायरल हुआ है, जिसे लेकर एस.एस.पी. रूपनगर में शिकायत करने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

ट्रांसपोर्टरों ने बताया कि इससे पहले भी लोहगढ़ फिड्डे में पैट्रोल पंप व सीमेंट टाइल व ब्लॉक आदि बनाने का कारोबार करने वाली मोहन ट्रांसपोर्ट कंपनी लोहगढ़ फिड्डे के वाहन को घेर कर दस हजार रुपए देने की मांग की थी, लेकिन काफी बहस करने पर 2100 रुपए देकर छोड़ दिया गया। इसके बाद उसने फिर अपने साथियों की मदद से वाहनों को घेर कर ड्राइवरों की मारपीट करने की धमकी देते हुए पैसे मांगने शुरू कर दिए। ड्राइवरों ने जब कहा कि हम गरीब आदमी हैं, आप हमारे मालिक से बात कर लीजिए, तो उन्होंने मई 2022 में अपने साथियों को पैट्रोल पंप पर भेजा तो उन्होंने प्रति वाहन 10 हजार रुपए की मांग की, इतनी बड़ी रकम देने से मना करने पर उन लोगों ने अतुल वोहरा और उनके स्टाफ के साथ मारपीट की और 5 तोला सोने की चेन, 1 लाख 45 हजार रुपए नकद, एक ट्रक नंबर एच.पी.-19बी.-1679 और एक एप्पल कंपनी की घड़ी जबरन छीन लिए।

ट्रांसपोर्टरों ने कहा कि पुलिस की ढीली कार्रवाई के कारण एक आरोपी विदेश भागने में कामयाब हो गया, जबकि अन्य अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं और ये लोग किसी भी ट्रांसपोर्टर को काम नहीं करने दे रहे हैं और जान-माल का खतरा पैदा कर रहे हैं, जिससे सभी ट्रांसपोर्टरों का कारोबार मई महीने से पूरी तरह ठप है। उन्होंने कहा कि अब पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अन्य अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं।

ट्रांसपोर्टरों ने प्रशासन से मांग की है कि ट्रांसपोर्टरों को डरा धमका कर जबरी वसूली के गोरखधंधे में लिप्त व्यक्तियों और ट्रांसपोर्टर अतुल वोहरा पर हमला करने वाले व्यक्तियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने प्रशासन व पुलिस प्रशासन को 2 दिन का अल्टीमेटम दिया और कहा कि अगर पुलिस ने दो दिन के अंदर इन लोगों को गिरफ्तार नहीं किया तो हम कड़ा संघर्ष करने को मजबूर होंगे और हम राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने से नहीं हिचकेंगे।

इस मौके पर सुरिंदर सिंह एनजीआर, बलजीत सिंह काका, अतुल वोहरा मोहन ट्रांसपोर्ट कंपनी, हरिंदर सिंह नंबरदार सोलखियां, अवतार सिंह फतेह ट्रांसपोर्ट, ठेकेदार मनप्रीत सिंह, परमजीत सिंह पम्मा भरतगढ़, दिनेश शर्मा, जुपिंदर सिंह, नीतिस चौहान आदि अन्य ट्रांसपोर्टर उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!