सभी धर्मों को आगे बढ़ने और समृद्ध होने के लिए पर्याप्त जगह मिलनी चाहिए: सुखबीर बादल

Edited By Radhika Salwan,Updated: 19 May, 2024 02:47 PM

all religions should get enough space to grow and prosper sukhbir badal

सुखबीर बादल ने शनिवार को पंजाब में विभाजन पैदा करने की कोशिश के लिए भाजपा पर निशाना साधा है।

पंजाब डेस्क: सुखबीर बादल ने शनिवार को पंजाब में विभाजन पैदा करने की कोशिश के लिए भाजपा पर निशाना साधा है। पूर्व सांसद बलविंदर सिंह भुंडर और दिल्ली सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के पूर्व प्रमुख मंजीत सिंह जीके भी मौके पर मौजूद थे।

बता दें कि सुखबीर बादल ने पार्टी नेताओं की मौजूदगी में कहा कि कुछ पार्टियों के लिए वोट ज्यादा महत्वपूर्ण है शांति की बजाय। उन्होंने आगे कहा कि कुछ पार्टियों द्वारा चुनावों को एक नए सांप्रदायिक कोण पर लिया गया है। अगर 70 साल तक कोई मंगलसूत्र नहीं छीन पाया तो अब भी नहीं छीन सकते हैं। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि राम मंदिर सभी धर्मों के लिए आस्था का केंद्र है, पंजाब में सिक्ख मंदिर में जाते हैं और हिन्दु गुरुद्वारों में भी जाते हैं। उन्होंने सभी धर्मों को आगे बढ़ने और समृद्ध होने के लिए पर्याप्त जगह देने की सलाह दी है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि नांदेड़ में तख्त हजूर साहिब के प्रबंधन पर नियंत्रण करके एक खतरनाक प्रवृत्ति शुरू की गई है। जिस तरह नांदेड़ साहिब में RSS ने  हस्तक्षेप किया है उसी तरह ही  तख्त पटना साहिब और यहां तक कि दिल्ली सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में भी किया गया था, लेकिन अब उन्होंने सभी धार्मिक संस्थानों का नियंत्रण वापस ले लेने को कहा है।
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!