सिलेंडर से गैस लीक होने से भड़की आग, 7 महीने की बच्ची समेत 5 लोग झुलसे

Edited By Tania pathak,Updated: 24 Nov, 2020 10:07 AM

5 including 7 month old girl scorched fire due to gas leaking

इस दौरान 7 महीने की बच्ची समेत आस पड़ोस के 5 लोग झुलस गए। बच्ची की हालत नाजुक होने के चलते उसे पीजीआई रैफर कर दिया गया...

चंडीगढ़ (सन्दीप): मनीमाजरा के गोबिन्दपुरा स्थित एक घर में गैस सिलेंडर लीक होने से उसमें अचानक आग लग गई। इस दौरान 7 महीने की बच्ची समेत आस पड़ोस के 5 लोग झुलस गए। बच्ची की हालत नाजुक होने के चलते उसे पीजीआई रैफर कर दिया गया, जबकि अन्य को इलाज के बाद मनीमाजरा के सिविल अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। हादसा उस समय हुआ, जब वही रहने वाला अनीश के घर सिलेंडर लीक होने के चलते उसे ठीक करने की कोशिश कर रहा था और इस समय अचानक बाहर आने साथ गैस लीक हो गई। मनीमाजरा थाना इंचार्ज नीरज सरना अनुसार पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

गोबिन्दपुरा के अनीश ने बताया कि वह सोमवार सुबह गैस सिलेंडर बदल रहा था। उसने देखा कि नए गैस सिलंडर में से गैस लीक हो रही है। इस पर उसने सील ठीक करने की कोशिश की। बस इस दौरान सिलेंडर में से गैस पूरे प्रेशर के साथ लीक होने लगी, वहां एक धमाके के साथ ही आग की लपटें उठी। आग की लपटों की चपेट में आने के साथ अनीश के हाथ -पैर और मुंह झुलस गया। 

अनीश के चीखने पर उसके पड़ोस में रहने वाले सलमान ने तुरंत अपने एक बोरी लेकर सिलेंडर पर डाल कर आग को काबू करने की कोशिश की। इस दौरान वह भी आग की लपटों में आकर झुलस गया। आग आसपास के कमरों में भी फैल गई, वहां एक बैड पर पड़ी 7 महीने की रमनी भी लपेट में आकर झुलस गई। रमनी के माथे और मुंह पर आग लगने से उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पड़ोसी वरुण, बिलाल भी मदद के लिए आए और आग में झुलस गए। बहुत मुश्किल के साथ आग पर काबू पाकर इस बात की सूचना दमकल और पुलिस विभाग को दी गई। हादसे में अनीश के घर का का सारा सामान आग में जल गया। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!