तेंदुए ने कुत्ते के बच्चे को बनाया निशाना, CCTV में कैद

Edited By Kalash,Updated: 22 Mar, 2023 10:56 AM

leopard targets puppy incident in cctv

नंगल इलाके में काफी समय से लोग तेंदुए की दहशत से भयभीत हैं। नंगल के रिहायशी इलाके में तेंदुआ देखा गया और तेंदुए ने कई जगह कुत्तों को अपना निशाना बनाया

नंगल : नंगल इलाके में काफी समय से लोग तेंदुए की दहशत से भयभीत हैं। नंगल के रिहायशी इलाके में तेंदुआ देखा गया और तेंदुए ने कई जगह कुत्तों को अपना निशाना बनाया।

बीती रात नंगल डैम के नजदीक आई.टी.आई. गेट के सामने एक तेंदुआ कुत्ते के बच्चे को उठाते हुए सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गया। आई.टी.आई. और वर्कशॉप एरिया में लोग अक्सर सैर करते हैं और आनंदपुर हाइडल नहर के पुल से लोग जाम से बचने के लिए इस सड़क से गुजरते हैं। इस संबंधी आई.टी.आई. के प्रिंसीपल गुरनाम सिंह ने बताया कि करीब 7:30 बजे आई.टी.आई. के गेट के आगे सड़क पर बैठे एक कुत्ते के बच्चे को तेंदुआ झपट कर ले गया जो आई.टी.आई. में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गया।

उन्होंने बताया कि इससे पहले भी कई बार कुत्तों को उठाने का मामला सामने आया था परंतु तेंदुआ कैमरे की पकड़ में नहीं आया था। उन्होंने कहा कि तेंदुए की सूचना उन्होंने जंगली जीव विभाग के अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे जंगली जीव विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें उच्चाधिकारियों ने उक्त घटना संबंधी मौके पर जाकर देखने के निर्देश दिए थे और उन्होंने जब मौके पर आकर सी.सी.टी.वी. कैमरे देखे और लोगों से जानकारी ली तो देखा कि एक तेंदुआ कुत्ते के बच्चे को उठाकर ले जा रहा है।

उन्होंने लोगों से अपील की वे एहतियात बरते और इस एरिया में सैर के लिए आने वाले लोग अपने साथ डंडा व रात के समय टॉर्च साथ लेकर निकलें। उन्होंने कहा कि तेंदुए को पकड़ने के लिए उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर पिंजरा लगा दिया गया है और रात को इसमें शिकार लगा दिया जाएगा और इस एरिया में निगरानी रखी जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Gujarat Titans

Chennai Super Kings

Match will be start at 23 May,2023 07:30 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!