Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Subhash Kapoor, Updated: 31 Dec, 2021 10:06 PM

punjab wrap up

राजस्थान के सांसद और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत जो इस समय पंजाब भाजपा के प्रभारी की भूमिका में हैं।

जालंधर:   राजस्थान के सांसद और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत जो इस समय पंजाब भाजपा के प्रभारी की भूमिका में हैं। आज लुधियाना में मीडिया से बातचीत करते हुए गजेन्द्र शेखावत ने कहा कि बडे-बडे नेता ही नहीं, पंजाब के असंख्य लोग भाजपा के साथ जुड़ने को तैयार बैठे हैं, क्योंकि भाजपा पहली बार लीड रोल में आ रही है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) छोड़कर हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए मनजिंदर सिंह सिरसा ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष पद से दिए गये अपने इस्तीफे को वापस ले लिया है। सिरसा ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

center has appointed nia inquiry against multani

केंद्र ने NIA को सौंपी मुल्तानी के खिलाफ जांच, जारी किए आदेश
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खालिस्तानी आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी के खिलाफ जांच एन.आई.ए. को सौंपते हुए एजेंसी को केस दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार खालिस्तानी आतंकियों का पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई.एस.आई. के साथ मिलकर चुनाव से पहले बड़े स्तर पर हिंसा फैलाने का प्लान था। वहीं मुल्तानी का इस माह लुधियाना कोर्ट में हुए ब्लास्ट में भी संबंध पाया गया। 

मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपना इस्तीफा लिया वापस, बताई ये वजह
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) छोड़कर हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए मनजिंदर सिंह सिरसा ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष पद से दिए गये अपने इस्तीफे को वापस ले लिया है। सिरसा ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा,‘‘ डीएसजीएमसी के गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूलों (जीएचपीएस) के शिक्षकों के वेतन, कॉलेजों के अलावा कई मामले अटके हुए हैं।

गजेंद्र शेखावत का पंजाब में भाजपा को लेकर बड़ा बयान, कांग्रेस व 'आप' पर साधा निशाना
राजस्थान के सांसद और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत जो इस समय पंजाब भाजपा के प्रभारी की भूमिका में हैं। आज लुधियाना में मीडिया से बातचीत करते हुए गजेन्द्र शेखावत ने कहा कि बडे-बडे नेता ही नहीं, पंजाब के असंख्य लोग भाजपा के साथ जुड़ने को तैयार बैठे हैं, क्योंकि भाजपा पहली बार लीड रोल में आ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा की राष्ट्रवाद की नीति से प्रदेश के लोग बेहद खुश है और भाजपा की सरकार बनाना चाहते है। 

gajendra shekhawat s big statement about bjp in punjab

विधानसभा चुनावों को देखते कांग्रेस व भाजपा ने 'आप' की पूर्व महिला नेताओं को बनाया मीडिया इंचार्ज
पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस, भाजपा व आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली या दूसरे राज्यों के नेताओं को प्रभारी बनाकर भेजा गया है, वहीं कांग्रेस व भाजपा द्वारा मीडिया इंचार्ज की नियुक्ति अलग से की गई है। उसके लिए कांग्रेस द्वारा अल्का लांबा व भाजपा द्वारा शाजिया इल्मी के नाम की घोषणा की गई है, जो दोनों ही दिल्ली से संबंधित हैं और पहले आम आदमी पार्टी में रह चुकी हैं, जिन दोनों ने पिछले दिनों पंजाब में पहुंच कर कांग्रेस व भाजपा के स्थानीय नेताओं के साथ मीटिंगों का सिलसिला शुरू कर दिया है।

chief minister channi bowed down in dera sachkhand ballan

मुख्यमंत्री चन्नी डेरा सच्चखंड बल्लां में हुए नतमस्तक, किया बड़ा ऐलान
रविदास भाईचारे के महान तीर्थ स्थान डेरा ब्रह्मलीन संत सरवन दास जी सच्चखंड बल्लां में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व कांग्रेस की समूची टीम नतमस्तक हुए। सबसे पहले उन्होंने डेरा पहुंच कर संत सरवन दास जी महाराज की प्रतिमा को फूल भेंट किए। इसके बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और समूह कांग्रेस पार्टी के नेताओं के साथ डेरों के मौजूदा गद्दीनशीन संत निरंजन दास महाराज जी को फूलों के गुलदस्ते भेंट कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने इस मौके पर डेरे को 50 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया। सी.एम. चन्नी ने 25 करोड़ रुपए का चैक डेरे को मौके पर ही भेंट किया।
 
लुधियाना बम ब्लास्ट मामला : आरोपी महिला पर पुलिस का बड़ा एक्शन

लुधियाना ब्लास्ट मामले में पुलिस द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई है। मिली ताजा जानकारी के अनुसार ब्लास्ट मामले की आरोपी महिला को सस्पेंड कर दिया गया है। एस.एस.पी. खन्ना ने कार्रवाई करते हुए आरोपी महिला कमलजीत कौर को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही उस पर विभागीय कार्रवाई की भी तैयारियां शुरू हो चुकी है। बता दें कि उक्त महिला के ब्लास्ट मामले के आरोपी गगनदीप सिंह के साथ संपर्क थे जिसके चलते यह एक्शन लिया गया है।

former union minister bowed down in dera sach khand ballan

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल डेरा सच्च खंड बल्लां में हुई नतमस्तक
शिरोमणि अकाली दल की सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल आज समूची लीडरशिप के साथ डेरा ब्रह्मलीन संत सरवन दास जी सच्चखंड बल्लां में नतमस्तक होने के लिए डेरे में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले सच्चखंड में संत सरवन दास महाराज जी की प्रतिमा आगे फूल अर्पित करके माथा टेका और डेरे के मौजूदा गद्दीनशीन संत निरंजन दास जी से आशीर्वाद प्राप्त किया।

कैप्टन के गढ़ में गरजे केजरीवाल, पंजाब सरकार पर साधा निशाना
आज अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में पटियाला में शान्ति मार्च निकलाने पहुंचे। यह शान्ति मार्च पंजाब में हो रही घटनाओं के मद्देनजर निकाला जा हा है। इस दौरान केजरीवा ने भाजपा निशाना साधाते हुए कहा कि बेजेपी धर्म की राजनीति करती है। केजरीवाल पंजाब सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि चुनाव आने वाले हैं इस दौरान पंजाब में कई घटनाएं होनी शुरू हो चुकी है। कुछ दिन पहले श्री दरबार साहिब में बेअदबी हुई इसके पिछे मास्टर मांइड कौन है। उसे किसने भेजा था पुलिस आज तक इस बारे में कुछ पता नहीं लगा पाई क्यों। उसके बाद लुधियाना के अदालत परिसर में बम ब्लास्ट हुआ यह सब चुनावों के दौरान ही क्यों हो रहा है। 

 

नए साल के आगमन पर सी.एम. चन्नी ने पंजाब पुलिस को दिए ये उपहार, की ये घोषणाएं
पंजाब पुलिस कर्मियों के लिए नए साल के उपहार में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने पुलिस विभाग के लिए कई बड़ी घोषणाएं कीं। शहर के पी.ए.पी. परिसर में आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि सशस्त्र बलों और पुलिस में सेवा एक चुनौतीपूर्ण काम है और यही जवान देश और लोगों की सेवा करने का उत्साह रखते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस कर्मियों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। सी.एम. चन्नी ने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए बाध्य है कि पंजाब में पुलिस के हितों की रक्षा हो।

cm channi gave these gifts to punjab police

पंजाब कांग्रेस में ‘सियासी पतझड़’, मंथन की मुद्रा में हाईकमान
एक के बाद एक पंजाब कांग्रेस का दामन छोड़ रहे नेताओं ने पार्टी के भीतर खलबली पैदा कर दी है। कांग्रेस हाईकमान मंथन की मुद्रा में आ गया है तो पंजाब कांग्रेस के स्तर पर नाराज होकर पार्टी छोड़ने वाले मंत्रियों व विधायकों को चिन्हित किया जा रहा है ताकि उनकी नाराजगी दूर की जा सके। इस बीच वरिष्ठ कांग्रेसी सुखजिंद्र राज सिंह लाली मजीठिया ने वीरवार को पनग्रेन के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के बाद उनके बयानों ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है। मजीठिया ने कहा कि वह जल्द ही भविष्य की रणनीति का ऐलान करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 


 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!