NIA ने आतंकी हरप्रीत सिंह को किया गिरफ्तार, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में है आरोपी

Edited By Pardeep,Updated: 02 Dec, 2022 08:47 AM

nia arrested terrorist harpreet singh accused in ludhiana court blast

शनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ( NIA) ने दिल्ली में 1 दिसंबर को फरार आतंकवादी हरप्रीत सिंह को मलेशिया के कुआलालम्पुर से आने पर गिरफ्तार किया है। हरप्रीत सिंह लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट केस का मुख्य आरोपी है।

नेशनल डेस्कः नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ( NIA) ने दिल्ली में 1 दिसंबर को फरार आतंकवादी हरप्रीत सिंह को मलेशिया के कुआलालम्पुर से आने पर गिरफ्तार किया है। हरप्रीत सिंह लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट केस का मुख्य आरोपी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कहा, हरप्रीत सिंह लखबीर सिंह रोडे का सहयोगी है जो पाकिस्तान स्थित इंटरनेशल सिख यूथ फेडरेशन(ISYF) का स्वयंभू प्रमुख है। वहीं हरप्रीत, लखबीर सिंह रोडे के साथ मिलकर दिसंबर 2021 लुधियाना कोर्ट बिल्डिंग ब्लास्ट के साजिशकर्ताओं में से एक है। लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में एक की मौत और कई घायल हुए थे। 
PunjabKesari
एनआईए ने कहा, लखबीर सिंह रोडे के निर्देश पर काम करते हुए हरप्रीत ने खास रूप से निर्मित आईईडी (IED) की डिलीवरी किया था, जिसे पाकिस्तान से उसके भारत स्थित सहयोगियों को भेजा गया था। इस आईईडी का उपयोग लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स विस्फोट में किया गया था। इससे पहले एनआईए ने हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी मलेशिया पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

Related Story

Trending Topics

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!