गुंजन सक्सेना की प्रेरक यात्रा मेरी सबसे बड़ी सीख-जान्हवी कपूर

Edited By Chandan,Updated: 23 Jul, 2020 03:00 PM

gunjan saxena inspiring journey is my biggest lesson janhvi kapoor

एक युद्ध क्षेत्र में प्रवेश करने वाली भारत की पहली महिला वायु सेना अधिकारी गुंजन सक्सेना की कहानी नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल में जान्हवी कपूर मुख्य भूमिका में हैं...

​​​​​​नई दिल्ली। एक युद्ध क्षेत्र में प्रवेश करने वाली भारत की पहली महिला वायु सेना अधिकारी गुंजन सक्सेना की कहानी नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल में जान्हवी कपूर मुख्य भूमिका में हैं।गुंजन और जान्हवी एक इंटरव्यू के लिए एक साथ आयें थे जहां उन्होंने फिल्म से अपने अविश्वसनीय सफर और जान्हवी ने इस फिल्म से क्या क्या सिख ली है उसके बारे में बताया । 

गुंजन सक्सेना ने वर्दी में एक महिला को सबसे मुश्किल चीजों का सामना करने के  बारे में साझा करते हुए कहा कि तभी  बुनियादी ढांचे की बाधाओं के अलावा कोई अलग वॉशरूम या चेंजिंग रूम नहीं था, जिसपे धीरे धीरे ध्यान दिया गया। सबसे मुश्किल बात लोगों के मानसिक अवरोध को तोड़ने की थीं , जिससे वे एक महिला को ऑफिसर के रूप में स्वीकार करें। महिलाओंको सिर्फ अधिकारी के रूप में स्वीकार किया जाये एक महिला अधिकारी के रूप में नहीं । मुझे लगता है कि यह भी सबसे चुनौतीपूर्ण और रोमांचक हिस्सा था।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Proud to bring to you the story of India’s first woman Air Force Officer to go to war. A journey that I hope will inspire you the way that it has inspired me. 🤞🏻GunjanSaxena - The Kargil Girl is landing on 12th August to your #Netflix screens! @dharmamovies @zeestudiosofficial @karanjohar @apoorva1972 @pankajtripathi @angadbedi @ayeshiraza @vineet_ksofficial @manavvij @sharansharma @netflix_in @zeemusiccompany

जुल॰ 15, 2020 को 9:33अपराह्न PDT बजे को Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) द्वारा साझा की गई पोस्ट


फिल्म को लेकर जान्हवी ने कहा ये
 फिल्म से अपने टेकअवे और गुंजन से सीखने के बारे में बात करते हुए जान्हवी ने कहा, यह सब अपने काम के प्रति आपने जो लगन और कड़ी मेहनत की है, वह दिखतीं हैं। आपका दृष्टिकोण बहुत सरल था, अगर तुम कड़ी मेहनत करते रहो, तो आपको जो चाहिए वह मिल ही जाएगा।

जान्हवी ने कहा कि जैसे गुंजन सक्सेना ने समाज के निर्माण या लैंगिक पूर्वाग्रह या किसी भी चीज कीं उसके दिमाग में बाधा नहीं बनने दीं, या फिर उसने कभी खुद को प्रताड़ित भी नहीं किया, बल्कि इसके बजाय सिर्फ अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर कड़ी मेहनत से समाज को अपनी योग्यता मानने पर मजबूर कर दिया , जो मुझे सबसे ज्यादा प्रेरित करती है ।

फैंस के दिल में बनाउंगी जगह
मुझे अपने विशेषाधिकार के बारे में पता हैं। मैं अक्सर इस बारे में गिल्टी महसूस करती हूं। लेकिन अगर मैं कुछ अच्छा कर सकती हूं तो वह है कठिन और ईमानदारी से अपना काम करके मैं अपनी जगह कमा सकती हूं। शरण शर्मा द्वारा निर्देशित गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी और अंगद बेदी भी निर्णायक भूमिकाओं में हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!