Weather: पंजाब में कंपकपाने वाली ठंड को लेकर हो जाएं तैयार, बारिश को लेकर अभी-अभी आया ताजा Update

Edited By Vatika,Updated: 07 Dec, 2023 08:32 AM

weather get ready for the shivering cold in punjab

वहीं सुबह के समय हाइवे पर बेहद धुंध देखने को मिलती है और राहगीरों के लिए विजीबिल्टी का काम होना परेशानी का सबब बनता है।

जालंधर: पंजाब के कई जिलों में  सुबह तड़कसार धुंध छाई रही, जिसके चलते दृश्यता काफी कम रही।  दरअसल, कुछ दिन पहले हलकी बुंदाबांदी हुई व बादल छाए रहे, जिससे कंपकंपाने वाली सर्दी पड़ने के आसार बन गए थे। बारिश के दौरान अधिकतम तापमान में 5 डिग्री तक की गिरावट भी दर्ज हुई थी, लेकिन इसके बावजूद सर्दी का पूरी तरह से रंग देखने को नहीं मिल पा रहा। पिछले 2 दिनों तक यैलो अलर्ट घोषित हुआ था, जिसके चलते वर्षा की संभावना बनी हुई थी, लेकिन आसमान से एक बूंद भी नहीं गिरी। वहीं इसके विपरीत दिन के समय अधिकतम तापमान में बढ़ौतरी दर्ज हुई है व आजकल अधिकतम तापमान 24 डिग्री को छूने लगा है।

मौसम विभाग चंडीगढ़ केन्द्र के मुताबिक अगले 1-2 दिनों में बारिश की कोई संभावना नहीं है। इसके चलते कुछ दिनों में कंपकंपाने वाली सर्दी शुरू हो सकती है। पहाड़ों में बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ी थी, लेकिन अधिकतम तापमान में कोई बड़ी गिरावट नहीं हुई। 24 डिग्री तक तापमान होने के कारण दोपहर के समय धूप में बैठने वाला मौसम भी नहीं आया है। अजब-गजब ढंग से चल रहे मौसम में बदलाव होने तक सावधानी अपनाने की जरूरत है। ऐसे मौसम में ठंड लगने की संभावना बेहद बढ़ जाती है।

बता दें कि  बुधवार को अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सैल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। इन आकड़ों के मुताबिक दिन व रात के तापमान में 16 डिग्री तक का अंतर देखने को मिल रहा है, जोकि आमतौर पर दिसंबर  में ऐसा मौसम में देखने को नहीं मिलता। वहीं, न्यूनतम तापमान में 1 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई जिसके चलते रात के समय ठंड में बढ़ौतरी हुई है। अधिकतम तापमान का 24 डिग्री तक रिकार्ड होना भारी सर्दी में रूकावट पैदा कर रहा है। वहीं सुबह के समय हाइवे पर बेहद धुंध देखने को मिलती है और राहगीरों के लिए विजीबिल्टी का काम होना परेशानी का सबब बनता है।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!