Punjab : पुलिस की वर्दी पहन किया था कारोबारी का अपहरण, 7 आरोपियों को कोर्ट ने दी यह सख्त सजा

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 01 Oct, 2024 11:14 PM

the court gave a big decision in the kidnapping case in khanna

दोराहा में ट्रांसफार्मर बनाने वाली कंपनी न्यूकॉन के मालिक के अपहरण और फिरौती के मामले की सुनवाई करते हुए स्थानीय अदालत ने 7 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है और दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। सजा पाने वाले आरोपियों में कारोबारी के बेटे और...

दोराहा (विनायक): दोराहा में ट्रांसफार्मर बनाने वाली कंपनी न्यूकॉन के मालिक के अपहरण और फिरौती के मामले की सुनवाई करते हुए स्थानीय अदालत ने 7 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है और दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। सजा पाने वाले आरोपियों में कारोबारी के बेटे और बेटी भी शामिल हैं। यह सजा अतिरक्ति सत्र न्यायाधीश हरबंस सिंह लेखी की अदालत ने सुनाई है। उल्लेखनीय है कि यह उस समय अपराध राज्य के उस समय के सबसे जघन्य अपराधों में से एक था, जिसमें एक प्रमुख उद्योगपति के बेटे का अपहरण कर लिया गया था और उसकी सुरक्षित रिहाई के लिए 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी।

गौरतलब है कि दोराहा स्थित न्यूकॉन ट्रांसफार्मर कंपनी के मालिक मनीष बराड़ा (26 वर्ष) 13 जुलाई 2013 की शाम को अपने ड्राइवर हेमराज के साथ कार में सवार होकर फैक्ट्री से घर जा रहा था, कि रास्ते में राष्ट्रीय राजमार्ग पर मल्लीपुर फ्लाईओवर के पास उनकी कार के आगे फल्मिी स्टाइल में दो बदमाश आकर रुके, जिन्होंने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। उन्होंने बंदूक की नोक पर ड्राइवर सहित मनीष का अपहरण कर लिया और उसे अपनी कार में ले गए। जिसके बाद अपहरणकर्ताओं ने कारोबारी मनीष बराड़ा के पिता को फोन कर उनसे 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। अपहरणकर्ताओं ने कारोबारी को जान से मारने की धमकी भी दी, जिसके बाद दूसरे दिन परिवार की ओर से अपहरणकर्ताओं को फिरौती की रकम अदा की। जिस पर उद्योगपति मनीष और उनके ड्राइवर हेमराज को अपहर्ताओं ने फिरोजपुर रोड के पास छोड़ दिया था। बाद में दोराहा पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी। जिस पर इस मामले को लेकर दोराहा पुलिस ने धारा 364-ए, 307, 171, 506, 148, 149, 120-बी, 420, 467, 468, 471 आईपीसी और 25, 54, 59 आर्म्स एक्ट के तहत दोराहा थाना में एक महिला समेत अन्य औरापियों पर मामला दर्ज किया गया था।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!