रिश्ते हुए शर्मसार, कलयुगी बाप ने की बेटे की जायदाद हड़पने की कोशिश

Edited By Radhika Salwan,Updated: 18 May, 2024 02:16 PM

relationship embarrassed father tried to grab his own son s property

प्रीत नगर की रहने वाले वसीका नवीस ने अपने ही बेटे की मौत के बाद उसकी संपत्ति हड़पने की कोशिश की। आरोपियों ने फर्जी वसीयत, पावर ऑफ अटार्नी लगाकर झूठे नाम बनाए और घर में पड़े 35 लाख रुपये ले लिए, जबकि बैंक में पड़े 23 लाख रुपये भी लूट लिए।

जालंधर- प्रीत नगर की रहने वाले वसीका नवीस ने अपने ही बेटे की मौत के बाद उसकी संपत्ति हड़पने की कोशिश की। आरोपियों ने फर्जी वसीयत, पावर ऑफ अटार्नी लगाकर झूठे नाम बनाए और घर में पड़े 35 लाख रुपये ले लिए, जबकि बैंक में पड़े 23 लाख रुपये भी लूट लिए। इस मामले में नवी बारादरी थाने की पुलिस ने वसीका नवीस, सुदेश शारदा समेत उसके एक रिश्तेदार और दोस्त के खिलाफ धारा 420, 465, 467, 471, 120-बी के तहत मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को दी गई शिकायत में ट्विंकल शारदा पत्नी स्व.राजेश शारदा निवासी सिद्ध मोहला सोढल ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद से वह ससुराल में न रहकर अपने पति व दो बच्चों के साथ अलग मकान में रह रही थी, लेकिन पति राजेश शारदा अपने पिता के साथ कचहरी में वसीका नवीस के रूप में काम करते थे। उन्होंने बताया कि पति अचानक बहुत बीमार हो गए और फिर जुलाई 2023 में उनकी मौत हो गई। ट्विंकल ने बताया कि मरने से पहले उनके पति ने अपनी सारी प्रॉपर्टी और कैश के बारे में बता दिया था। पति की मौत के बाद वह सदमे में थी लेकिन दूसरी ओर उसका ससुर सुदेश शारदा उसके पति की संपत्ति पर कब्जा करने की योजना बना रहा था।

ट्विंकल ने बताया कि उसका ससुर सुदेश शारदा पुत्र लाल चंद निवासी प्रीत नगर उसकी इजाजत के बिना उसके घर आया और संपत्ति के सारे दस्तावेज और रुपये ले गया और पति की वसीयत और पावर ऑफ अटॉर्नी फर्जी तरीके से तैयार कर अपने नाम से कब्जा करने की कोशिश की । ससुर ने ट्विंकल को पती और उसके बच्चों से पिता की संपत्ति लेने के लिए एक सामान्य पावर ऑफ अटॉर्नी लिखने के लिए कहा, लेकिन ट्विंकल सहमत नहीं हुई , इसलिए उसने एक नकली वसीयत तैयार की और एस. डी. एम की कोर्ट में लगा दी।

आरोप है कि सुदेश शारदा ने उस बैंक खाते से 23 लाख रुपये निकाल लिए, जिसमें उनके पति ने अपने पिता को नामांकित किया था और बीमा कागजात के साथ भी छेड़छाड़ की। ट्विंकल ने बताया कि जब उसे सारी बातें पता चली तो उसने अपने ससुर से विरोध भी किया, लेकिन उसने उसकी एक नहीं सुनी और यह सब करने के लिए सुदेश शारदा ने दोस्त विजय पुत्र कृष्ण कुमार निवासी मंडी रोड और रिश्तेदार सुखविंदर कालिया पुत्र अयोध्या प्रसाद निवासी अर्बन स्टेट टू बसंत एवेन्यू ने भरपूर सहयोग किया। 

इस संबंध में ट्विंकल ने पुलिस को शिकायत दी, जिसकी जांच की गई और सभी आरोप सही पाए गए। सुदेश शारदा, विजय कुमार और सुखविंदर कालिया के खिलाफ थाना नवी बारादरी में सोची-समझी साजिश के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल आरोपी अभी भी फरार है, जिससे गिरफ्तार नहीं हो पाई है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!