Farmers Protest: शुभकरण की मौत से पंजाब में बिगड़ा माहौल, Highway जाम के बीच तोड़े गाड़ियों के शीशे

Edited By Vatika,Updated: 22 Feb, 2024 04:22 PM

protest for shubhkaran singh in punjab

नौजवान किसान शुभकरण की मौत से भड़के किसानों ने सुबह 11 बजे सतलुज दरिया के नजदीक हाई टेक पुलिस नाके के सामने दोनों तरफ धरना देकर यातायात पूरी तरह से ठप

फिल्लौर(अमृत भाखड़ी): नौजवान किसान शुभकरण की मौत से भड़के किसानों ने सुबह 11 बजे सतलुज दरिया के नजदीक हाई टेक पुलिस नाके के सामने दोनों तरफ धरना देकर यातायात पूरी तरह से ठप कर दिया। करीब 2:00 बजे तक चले धरने में माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया जब दूसरे जिले के एक लड़के ने वहां पहुंच कर गाड़ियों के शीशे तोड़ने शुरू कर दिए, जिसे किसानों ने पकड़ स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए युवक की पहचान प्रदीप सिंह पुत्र दिलबारा सिंह  जिला नवांशहर के रूप में हुई है। किसानों ने कहा उनके आंदोलन से बौखलाई सरकार  गलत हथकंडे अपना रही हैं, आज जिस लड़के ने गाड़ियों के शीशे तोड़ने की कोशिश की वह सरकारी एजंसियों का छोड़ा हुआ लड़का था जो माहौल खराब करने आया था जबकि पकड़ा गया युवक खुद को किसान का बेटा बता रहा था।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें:  पंजाब का Main Highway आज रहेगा बंद, घर से निकलने से पहले हो जाएं Alert

आज भारतीय किसान यूनियन कादीयां के किसानों ने प्रात 11:00 बजे नेशनल हाईवे पर पहुंचे दोनों तरफ सड़क के बीच बैठकर मुख्य हाइवे पर धरना देकर यातायात पूरी तरह से ठप कर दिया जिससे कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। किसान नेताओं का यह धरना शांतिपूर्वक चल रहा था और किसान हाथ जोड़कर लोगों से सहयोग की अपील कर रहे थे तभी धरने से एक युवक निकला जिसने अपने हाथ में लाठी पकड़ी हुई थी। पहले उसने एक ऑटो का शीशा तोड़  डाला जैसे ही युवक ने हमला किया ऑटो चालक किसी तरह बाहर निकल आया जिससे वह जख्मी होने से बच निकला जैसे ही युवक ने वहां खड़ी कार के शीशे पर लाठी से हमला करने लगा तो किसानों ने भाग कर उसे पकड़ लिया जबकि युवक दूसरे किसान लड़कों को भी गाड़ियों पर हमला करने के लिए उत्तेजित कर रहा था किसानों ने समय रहते  उसे दबोच कर उसके हाथ से लाठी छीन ली और उसे स्थानीय पुलिस के थानेदार जय गोपाल के हवाले कर दिया। 

PunjabKesari

 यह भी पढ़ेंः किसानों के दिल्ली कूच करने को लेकर आई बड़ी खबर, स्थगित किया प्लान

किसान नेताओं ने कहा पकड़ा गया युवक सरकार द्वारा भेजा गया लड़का था जिसे सरकार की एजेंसी ने ट्रेनिंग देकर उनके धरने प्रदर्शन में छोड़ा था जिससे वह लोगों के वाहनों में तोड़फोड़ कर उनके लड़कों को भड़का कर  जनता को किसानों के उलट करवा सके। वहीं किसानों द्वारा हाईवे पर 11:00 बजे से लेकर 2:00 बजे तक दिए गए बंद के दौरान इसका  खामियाजा आम लोगों के अलावा लुधियाना का दयानंद हॉस्पिटल जा रही एंबुलेंस के मरीज और स्कूली बच्चों पर पड़ा। लुधियाना से फिल्लौर और फगवाड़ा से फिल्लौर आने वाले स्कूली बच्चों के वाहन इस धरने के चलते जाम में फंसे रहे। 2:00 बजे किसानों ने धरना तो समाप्त कर दिया पर तब तक जाम इतना लंबा लग चुका था जिसे खुलने में कम से कम 2 घंटे से भी ज्यादा का और समय लगेगा। आज के इस धरना प्रदर्शन में किसान नेता अमरीक सिंह, जरनैल सिंह मोतीपुर खालसा,अमरीक सिंह भाग सिंह पुरी, कमलजीत सिंह के अलावा भारतीय किसान यूनियन के और भी कई बड़े नेता शामिल हुए थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!