पुलिस के हाथ लगी सफलता, इटली से चल रहे अंतर्राष्ट्रीय फिरौती गैंग का पर्दाफाश

Edited By Sunita sarangal,Updated: 12 Feb, 2023 09:08 AM

police arrest

जिला पुलिस ने इटली से चलने वाले एक अंतर्राष्ट्रीय फिरौती गैंग का पर्दाफाश करते हुए गैंग से संबंधित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है व 3 अन्य आरोपियों की तलाश जारी है

कपूरथला/सुल्तानपुर लोधी: जिला पुलिस ने इटली से चलने वाले एक अंतर्राष्ट्रीय फिरौती गैंग का पर्दाफाश करते हुए गैंग से संबंधित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है व 3 अन्य आरोपियों की तलाश जारी है जिनमें से 2 इटली में रह रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए रैड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया गया है।

जिला पुलिस लाइन कपूरथला में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में एस.एस.पी. नवनीत सिंह बैंस ने बताया कि गत दिनों सुल्तानपुर लोधी में एक फाइनांसर को 2 विदेशी व्हाट्सएप नंबरों से अज्ञात व्यक्तियों ने फोन करके 10 लाख रुपए की फिरौती की मांग की थी। उक्त आरोपियों ने फाइनांसर को धमकियां देते हुए कहा था कि यदि उसने फिरौती की रकम नहीं दी तो उसको गोली मार देंगे। फाइनांसर को यह भी धमकी दी गई थी कि उसके बच्चे कहां पढ़ते हैं और कब घर से बाहर निकलते हैं, इस संबंध में उनको पूरी जानकारी है। विदेश से फोन करने वाले उक्त आरोपियों ने स्वयं को गैंगस्टर हरविन्द्र सिंह रिंदा का साथी बताया और कहा कि गत दिनों नकोदर में जिस उद्योगपति का कत्ल किया गया था, वह काम भी उन्होंने ही किया था।

उक्त फाइनांसर जसविन्द्र सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी गांव अदालत चक्क सुल्तानपुर लोधी के बयानों पर थाना सुल्तानपुर लोधी पुलिस ने मामला दर्ज करके उक्त व्हाट्सएप नंबरों के बारे में टैक्नीकल सैल की मदद से डाटा हासिल किया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी बलविन्द्र सिंह उर्फ बिल्ला पुत्र बलबीर सिंह निवासी गांव जब्बोवाल थाना सुल्तानपुर लोधी को गिरफ्तार कर लिया है। उक्त आरोपी से गहराई से पूछताछ की गई तो उसने अपने इटली में रहते 2 साथियों व पंजाब से संबंधित एक साथी का खुलासा किया। 

जालंधर के गांव गिल्लां का है मास्टरमाइंड 

जांच के दौरान खुलासा हुआ कि पूरे मामले का मास्टरमाइंड जसवीर सिंह उर्फ जस्सा पुत्र लखबीर सिंह निवासी गांव गिल्लां थाना नकोदर जिला जालंधर है। उक्त आरोपी ने इटली में रहते अपने साथियों सूरज शर्मा उर्फ भालू पुत्र मनदीप कुमार निवासी ज्वाला सिंह नगर थाना सुल्तानपुर लोधी हाल निवासी इटली, हरजीत सिंह उर्फ भंडाल पुत्र हरबंस सिंह निवासी गांव चिट्टी थाना लांबड़ा, जिला जालंधर हाल निवासी इटली और गिरफ्तार आरोपी बलविन्द्र सिंह उर्फ बिल्ला पुत्र बलबीर सिंह निवासी गांव जब्बोवाल थाना सुल्तानपुर लोधी के साथ मिल कर इस सनसनीखेज घटना को अंजाम देने की साजिश तैयार की थी। एस.एस.पी. ने बताया कि इटली में रहते 2 आरोपियों सूरज शर्मा उर्फ भालू व हरजीत सिंह उर्फ भंडाल को भारत लाने के लिए रैड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया गया है। वहीं चौथे आरोपी जसबीर सिंह उर्फ जस्सा की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

आरोपियों पर पहले भी हैं मामले दर्ज

पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि गिरफ्तार आरोपी बलविन्द्र सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट व लूटपाट के पहले भी 2 मामले दर्ज हैं, जब कि सूरज शर्मा उर्फ भालू के खिलाफ डकैती, लूट की तैयारी करने और चोरी के 4 मामले दर्ज हैं। वहीं हरजीत सिंह उर्फ भंडाल के खिलाफ आर्म्स एक्ट, लड़ाई-झगड़े सहित अन्य मामलों के साथ संबंधित 3 मामले दर्ज हैं, जब कि जसबीर सिंह उर्फ जस्सा के खिलाफ लूटपाट का एक मामला दर्ज है। एस.एस.पी. ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ का दौर जारी है जिस दौरान इस फिरौती गैंग द्वारा की गई अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना है। पत्रकार सम्मेलन में एस.पी. (डी) हरविन्द्र सिंह, डी.एस.पी. सुल्तानपुर लोधी सुखविन्द्र सिंह, सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला के इंचार्ज इंस्पैक्टर जरनैल सिंह व एस.एच.ओ. सुल्तानपुर लोधी जसपाल सिंह आदि उपस्थित थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!