टला बड़ा ट्रेन हादसा : रेलगाड़ी को ड्रेन करने की साजिश नाकाम, मौके पर पहुंचे अधिकारी

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 22 Sep, 2024 05:08 PM

major train accident averted conspiracy to drain train failed

बठिंडा में दिल्ली रेलवे लाइन में असामाजिक तत्वों की तरफ से गाड़ी को ड्रेन करने की कोशिश की। इसमें रेलवे कर्मियों की मुस्तैदी के चलते बड़ा ट्रेन हादसा होने से रुक गया। फिलहाल मामले में रेलवे अधिकारियों, रेलवे पुलिस व जिला पुलिस ने मौके पर पहुंचकर...

बठिंडा (विजय वर्मा) : बठिंडा में दिल्ली रेलवे लाइन में असामाजिक तत्वों की तरफ से गाड़ी को ड्रेन करने की कोशिश की। इसमें रेलवे कर्मियों की मुस्तैदी के चलते बड़ा ट्रेन हादसा होने से रुक गया। फिलहाल मामले में रेलवे अधिकारियों, रेलवे पुलिस व जिला पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। इसमें गनीमत रही कि सुबह 3 बजे के करीब उक्त रेल ट्रैक से मालगाड़ी गुजर रही थी व उसकी स्पीड कम होने के कारण रेल पटरी में रखे सरिया के बारे में जानकारी मिल गई व ट्रेन को पहले ही रोक दिया गया। इसके बाद आधा दर्जन के करीब मेल ट्रेनों का आवागमन इस ट्रैक पर होता है। इसमें  हजारों यात्रियों की जान जोखिम में जा सकती थी। इससे पहले भी देश के विभिन्न हिस्सों में इसी तरह की साजिशों का खुलासा हो चुका है व कई ट्रेन हादसे का शिकार हुई है। अभी हाल में केंद्र सरकार को रेलवे ट्रैक से छेड़खानी करने व किसी तरह का रोधक लगाकर गाड़ी को गिराने की कोशिश करने वालों पर देशद्रोह का केस दर्ज करने की हिदायत दी है।

जानकारी अनुसार बठिंडा-दिल्ली रेलवे ट्रैक के बंगी नगर के पास सुबह तीन बजे के करीब एक मालगाड़ी गुजरने वाली थी। इसी दौरान कैबिन मैन के साथ रेलवे ड्राइवर ने रेलवे ट्रैक में किसी अनहोनी की आशंका के चलते ट्रेन को रोक दिया व मामले की जानकारी रेलवे अधिकारियों व जीआरपी पुलिस को दी। अधिकारियों के साथ जीआरपी ने मौके पर पहुंचकर देखा कि रेलवे ट्रैक के बीच में किसी ने मोटी सरिया रखा था जिसमें रेल गाड़ी को ड्रेन करने की साजिश का खुलासा हुआ है। यह घटना 24 घंटे के अंदर घटित हुई इससे पहले सूरत में भी ट्रेन को ड्रेन करने की कोशिश की गई। 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!