चंडीगढ़ में आयोजित चैंपियनशिप में लक्ष्य शर्मा ने हासिल किया बड़ा मुकाम

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 10 Sep, 2024 05:16 PM

lakshya sharma achieved a big milestone in the championship

चंडीगढ़ में आयोजित नॉर्थ जोन इंटर स्टेट सीनियर टीम और पुरुष एकल वर्ग में व्यक्तिगत चैंपियनशिप में लक्ष्य शर्मा ने बड़ा मुकाम हासिल किया है। बताया जा रहा है कि लक्ष्य शर्मा ने 4 से 8 सितंबर तक चंडीगढ़ में आयोजित नॉर्थ जोन इंटर स्टेट सीनियर टीम और...

पंजाब डैस्क : चंडीगढ़ में आयोजित नॉर्थ जोन इंटर स्टेट सीनियर टीम और पुरुष एकल वर्ग में व्यक्तिगत चैंपियनशिप में लक्ष्य शर्मा ने बड़ा मुकाम हासिल किया है। बताया जा रहा है कि लक्ष्य शर्मा ने 4 से 8 सितंबर तक चंडीगढ़ में आयोजित नॉर्थ जोन इंटर स्टेट सीनियर टीम और पुरुष एकल वर्ग में व्यक्तिगत चैंपियनशिप में दो रजत और कांस्य पदक जीते हैं। लक्ष्य शर्मा ने 18 साल की उम्र में दूसरी बार यह रजत पदक जीता। सबसे पहले उन्होंने 16 साल की उम्र में जम्मू में रजत पदक जीता था, अब फिर से उन्होंने 18 साल की उम्र में नॉर्थ जोन इंटर स्टेट, व्यक्तिगत वर्ग में सीनियर और जूनियर चैंपियनशिप में पुरुष एकल वर्ग में रजत पदक जीता।

पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य ने दिल्ली के अभिन वशिष्ठ को तीन गेमों में 21-8, 19-21, 21-13 से हराया। सेमीफाइनल में हरियाणा के दिशांत अहलावत ने लक्ष्य शर्मा को रिटायर कर दिया, जब स्कोर 15 रन था, उसके बाद लक्ष्य फाइनल में पहुंच गए।  फाइनल में लक्ष्य तीन गेमों में प्रणय कट्टा राजस्थान से हार गए। पहले लक्ष्य ने 21-8, 8-21, 18-21 के स्कोर से गेम जीता और रजत पदक जीता। तीसरे गेम में एक बार स्कोर 18 था।  लक्ष्य ने व्यक्तिगत वर्ग में रजत पदक जीता। लक्ष्य ने पुरुष वर्ग में पंजाब टीम चैंपियनशिप के लिए खेला और पंजाब पुरुष टीम ने कांस्य पदक जीता। पंजाब टीम ने क्वार्टर फाइनल में जम्मू-कश्मीर टीम को 3-0 के स्कोर से हराया और टीम चैंपियनशिप में हरियाणा से 2-3 के स्कोर से हार गई और कांस्य पदक जीता। यह अब पंजाब के लिए सम्मान की बात है। अपनी उपलब्धि के साथ उन्होंने पुरुष एकल वर्ग में सीनियर नेशनल के लिए पंजाब के खिलाड़ियों को एक अतिरिक्त प्रविष्टि प्रदान की, 2024 में उन्होंने पंजाब राज्य के खिलाड़ियों के लिए दूसरी बार अतिरिक्त प्रविष्टि हासिल की, इससे पहले 2022 में उन्होंने उपलब्धि हासिल की थी। इस चैंपियनशिप में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, चंडीगढ़, पंजाब राज्य के खिलाड़ियों ने भाग लिया। लक्ष्य अपने पिता और कोच Mangat rai sharma से प्रशिक्षण ले रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!