बारिश के बावजूद किसानों का धरना दूसरे दिन भी जारी, बिस्‍तर लगाकर रात भी वहीं गुजारी (देखें तस्वीरें)

Edited By Vatika,Updated: 09 Aug, 2022 02:52 PM

kisand andolan

भारतीय किसान यूनियन दोआबा के प्रदेश प्रधान मनजीत राय की प्रधानगी में आज लगातार दूसरे दिन सैकड़ों किसान भाइयों ने स्थानीय एक मिल द्वारा गन्ना

फगवाड़ा( जलोटा ): भारतीय किसान यूनियन दोआबा के प्रदेश प्रधान मनजीत राय की प्रधानगी में आज लगातार दूसरे दिन सैकड़ों किसान भाइयों ने स्थानीय एक मिल द्वारा गन्ना किसानों के करोड़ों रुपए की बकाया धनराशि अदा न करने को मुद्दा बना इलाके में रुक रुककर हो रही वर्षा के मध्य रोष प्रदर्शन एवं धरने के दौर को जारी रखा।

PunjabKesari

वर्णन योग्य है कि किसानों ने गत दिवस हल्ला बोलते हुए नैशनल हाइवे नंबर 1 पर अनिश्चितकाल तक तम्बू गाढ रोष धरने एवं किसान आंदोलन का ऐलान किया था जिसके बाद फगवाड़ा में लगातार किसानों द्वारा पंजाब सरकार और शुगर मिल के प्रबंधकों के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी एवं रोष धरने का क्रम जारी है । मामले को लेकर बने हुए गम्भीर हालात के मध्य तक किसान भाइयों ने गत रात नेशनल हाईवे नंबर 1 की सड़कों पर गुजारी है। फगवाड़ा में लगातार दूसरे दिन जारी रहे रोष धरने, प्रदर्शन में मौजूद किसानों को संबोधन करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि जब तक शुगर मिल के प्रबंधकों द्वारा उनको बकाया रकम की पाई - पाई अदा नहीं की जाती है तब तक वह अपने अधिकारों को लेकर इंसाफ की लड़ाई इसी प्रकार रोष धरने और किसान आन्दोलन को जारी रख लड़ेंगे।
PunjabKesari
किसान नेताओं ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि यदि पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने जल्द मामले का समाधान नहीं किया तो 12 अगस्त से जीटी रोड के दोनों तरफ और फगवाड़ा में रेलवे ट्रैक को बंद कर दिया जाएगा।इसके अतिरिक्त प्रदेश में कई अन्य जगहों पर भी किसान आन्दोलन शुरू होगा।  उन्होंने कहा कि अभी तक राखी के पवित्र त्योहार को लेकर उन्होंने सिर्फ़ एक तरफ ही  मेन हाईवे को जाम किया हुआ है और दूसरी साइड पूरी तरह से खुली है । इसका मुख्य कारण दुकानदार भाइयों और लोगों को मुश्किलों का सामना न करने को ध्यान में रखकर किया गया है।वहीं फगवाड़ा में जारी रोष धरने को लेकर आम जनता भारी मुश्किलों का सामना कर रही है और लुधियाना से आने वाले ट्रैफिक को काफी पीछे ही पुलिस द्वारा रोका जा रहा है जिसके चलते फगवाड़ा शहर में आने वाले लोगों को विभिन्न रास्तों आदि से घूमकर अपने निर्धारित गंतव्य तक पहुंचना पड़ रहा है।
PunjabKesari
पंजाब केसरी के साथ बातचीत करते हुए ट्रैफिक पुलिस फगवाड़ा के इंचार्ज इंस्पैक्टर अमन ने बताया कि किसान आंदोलन के चलते ट्रैफिक पुलिस द्वारा लोगों की सहूलत हेतु कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्जन रूट किये गये हैं। उन्होंने कहा कि शहर की सर्विस सड़कों पर भी ट्रैफिक सामान्य दिनों की भांति ही चल रहा है। समाचार लिखे जाने तक फगवाड़ा में जहां रुक रुक कर हो रही वर्षा के मध्य किसान विरोध जताते हुए रोष धरना लगा इसेअनिश्चितकाल तक जारी रखने की घोषणाएं कर रहे हैं , वहीं दूसरी ओर लुधियाना से जालंधर जाने वाला रास्ता स्थानीय शुगर मिल चौक पर किसानों द्वारा लगाए गए रोष धरने के चलते पूरी तरह से बंद है।  जबकि इसके दूसरी तरफ जालंधर से लुधियाना की ओर जाने वाला रास्ता जनता की सुविधा हेतु फिलहाल खुला हुआ है ।

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 04 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!